बुधवार, 10 नवंबर 2021

42 राजपत्रित अधिकारी व 151 कार्मिक अनुपस्थित मिले:राज्य स्तरीय निरीक्षण दल द्वारा अचानक निरीक्षण

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर, 10 नवम्बर 2021.

प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग जयपुर के प्रमुख शासन सचिव श्री अश्वनी भगत के निर्देशन में शासन उप सचिव एवं अतिरिक्त निदेशक निरीक्षण श्री भॅवर सिंह सोलंकी के नेतृत्व में सहायक शासन सचिव श्री के.के. मंगल, निरीक्षण अधिकारी सर्वश्री शिवकुमार सैनी, विष्णुुदत्त शर्मा एवं मोहम्मद वकील ने राज्य स्तरीय निरीक्षण दल के रूप में बुधवार को श्रीगंगानगर मुख्यालय स्थित विभिन्न विभागों व कार्यालयों में कार्यरत कार्मिको की उपस्थिति का आकस्मिक निरीक्षण किया। 




शासन उप सचिव श्री भॅवर सिंह सोलंकी ने बताया कि राज्य स्तरीय निरीक्षण दल द्वारा जिला मुख्यालय पर अवस्थित कार्यालयों की संधारित 56 उपस्थिति पंजिकाएं, नियत कार्यालय समय प्रातः 9.40 बजे से 10 बजे तक जब्त की गई। पंजिकाओं का निरीक्षण के दौरान विभिन्न विभागों के 102 राजपत्रित अधिकारियों में से 42 एवं 446 अराजपत्रित में से 151 अनुपस्थित पाए गए। जिला स्तर पर राजपत्रितों की अनुपस्थिति 41.17 प्रतिशत तथा अराजपत्रितों की अनुपस्थिति 33.85 प्रतिशत रही तथा समग्र रूप से अनुपस्थिति 37.51 प्रतिशत अंकित की गई है। अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्व नियमानुसार आवश्यक अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

निरीक्षण दल द्वारा सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज परिवाद, शिकायतों के संबंध में विभागीय स्तर पर किए गए निस्तारण का भौतिक सत्यापन की गुणवत्ता के दृष्टिकोण से किया जाएगा, ताकि विभिन्न विभागों द्वारा शिकायत के संबंध में की गई कार्यवाही, क्रियान्विति की गुणवत्ता का परीक्षण किया जा सके। विभिन्न विभागों में लम्बित विधानसभा प्रश्न, आरटीआई आवेदन व विभिन्न लम्बित प्रकरणों आदि का भौतिक निरीक्षण भी किया जाएगा। ०0०

--------





यह ब्लॉग खोजें