रविवार, 7 नवंबर 2021

महावीर इंटरनेशनल सूरतगढ़ के रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं व कार्यकर्ताओं में रहा जोश

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 7 नवंबर 2021.

महावीर इंटरनेशनल सूरतगढ़ केंद्र का 177 वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 7 नवंबर  रविवार को माहेश्वरी भवन में आयोजित किया गया।




 इस शिविर का उद्घाटन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट श्री महिपाल सिंह शेखावत और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती राजेश्वरी ने रिबन काटकर किया। श्री शेखावत ने संस्था के सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए रक्तदान को सबसे बड़ा दान बताया और भविष्य में सीआरपीएफ कैंपस में भी रक्तदान शिविर लगाने का भरोसा दिलाया।


नाथी देवी पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव जयमल नाथ तंवर और महावीर इंटरनेशनल की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य संजय बैद ने संयुक्त रूप से रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया। 


सभी रक्त दाताओं को उपहार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया और लंगर की व्यवस्था की गई।

मैत्री ब्लड बैंक की ओर से डायरेक्टर सुनील योगी के नेतृत्व में बृजेंद्र बिश्नोई की टीम ने रक्त संग्रह किया।

 प्रोजेक्ट चेयरमैन रमेश शर्मा के परिवार के बेटे,बेटी,बहू सहित 6 सदस्य रक्तदान करने के लिए पहुंचे। अनुराधा शर्मा सुनील शर्मा ने सपत्नीक, बृज मोहन प्रजापति विजय कुमार प्रजापति तथा विनोद सिडाना विपुल सीडाना,संजय बैद निखिल बैद पिता पुत्र ने तथा रवि सोमानी अमित सोमानी, संजय बैद अजय बैद और राकेश नरेश व रघुवीर ने सगे भाइयों के रूप में रक्तदान कर दूसरों को प्रेरणा दी। 

परियोजना निदेशक वीर रमेश कुमार शर्मा और वीर तुषार कामरा के अनुसार इस शिविर में मैत्री ब्लड बैंक सूरतगढ़ की ओर से 57 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। 


शिविर के सफल आयोजन में संस्था के सभी सदस्यों सहित इंजीनियर रमेश चंद्र माथुर ने अपनी सेवाएं प्रदान की।


सूरतगढ़ रोवर ओपन क्रू रोवर की टीम ने रोवर लीडर तुषार कामरा के नेतृत्व में  विभिन्न व्यवस्थाओं में अपना योगदान किया।


अध्यक्ष वीर दिलीप मिश्रा ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि इच्छुक रक्त दाताओं की मौके पर ही ब्लड ग्रुप की जांच भी शिविर में की गई।०0०


************







यह ब्लॉग खोजें