बुधवार, 8 मई 2024

पालिका के पंप हाऊस की लाखों की भूमि का पट्टा बनाया:भाटिया का अध्यक्षता काल.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 8 मई 2024.

राठी स्कूल से निकले बाईपास रोड पर नगरपालिका के पंप हाऊस की भूमि पर पट्टा बनाया गया। किसी को मालुम न हो सके इसलिए नगरपालिका संपत्ति के बोर्ड पर काले छींटे मार दिए जिससे लिखा पढा न जा सके। पंप हाऊस की दीवार पर लिखे को सफेद पोत दिया। 





पंप हाऊस की भीतरी दीवार तोड़ कर शामिल किया। यह धारा 69 के तहत पट्टा एक औरत मोनिका पत्नी  राजेश कुमार के नाम पर करोड़पति ने बनवाया। जहां सारी भूमि पर एक मॉल बनाने की योजना चर्चा में है। यह पट्टा डीएलबी द्वारा नियुक्त अध्यक्ष परसराम भाटिया के कार्यकाल में बनाया गया। यह घोटाला सामने आने पर करीब एक सप्ताह पहले अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा ने मौका निरीक्षण भी किया। इस पंप की भीतरी दीवार तोड़ने आदि के फोटो भी लिए जाने की सूचना है। मामला गंभीर है। एक पूर्व अधिशासी अधिकारी इस घोटाले में शामिल हैं जिसके भी हस्ताक्षर हैं। 👍 29 सितंबर 2020 को इस पर अतिक्रमण हो रहा था तब पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल ने जब विरोध किया था। यह मामला खबरों में भी छाया था। इसके बावजूद गैरकानूनी ढंग से खांचा भूमि के रूप में उक्त महिला को दे दिया। नया पट्टा भी बना दिया। फर्जीवाड़े की बहुत बड़ी कार्यवाही और सब नेता पार्टियां देखकर भी चुप हैं।

👍वर्तमान अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा की ओर से अभी कोई कानूनी कार्यवाही, पुलिस केस आदि नहीं किया गया है और न उच्च स्तर पर कोई सूचना भिजवाई गई है। अधिशासी अधिकारी द्वारा घोटाला सामने आने और निरीक्षण के बाद तत्काल ही कार्यवाही होनी थी। जांच से असलियत सामने आएगी कि कितने स्टाफ वाले शामिल हैं।०0०

०0०

******




यह ब्लॉग खोजें