शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024

सूरतगढ़:ईओ पूजा शर्मा का रोज घोटाला:भाजपा का अध्यक्ष भाजपा की सरकार.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 12 अप्रैल 2024.

नगरपालिका सूरतगढ़ में घोटाले रुक नहीं रहे।ईओ पूजा शर्मा के दस्तावेजी घोटाले। फर्जी तैयार होते हैं दस्तावेज। रोकने के लिए भाजपा की ओर से कोई रोक नहीं हो रही। भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा को सब मालुम है लेकिन वे घोटाले रोकने के लिए ईओ पूजा शर्मा को यू नोट जारी नहीं कर रहे बल्कि कूट रचे जा रहे दस्तावेजों में शामिल हो रहे हैं। 

* अनेक फाईलें भी व्यवस्थित नहीं है। लोगों के पत्र रद्दी में फेंके जा रहे हैं। शहर की सफाई बाजार सड़क के अतिक्रमण नहीं हट रहे। ईओ मौका निरीक्षण के लिए सड़कों पर नहीं निकलती न सफाई देखती।

*सीवरेज के 1 करोड़ 45 भुगतान के आरोप में 6 माह तक सस्पेंड रहे और अभी क्लीन चिट नहीं हुए ओमप्रकाश कालवा नये घोटालों में फिर ईओ के साथ उलझ सकते हैं। 


* कासनिया किसी तरह से अध्यक्ष को एक बार बहाल करा लाए लेकिन क्लीन चिट नहीं हुए और इस बहाली को चुनौती देते हुए पार्षद परसराम भाटिया हाईकोर्ट में चले गये।

* कालवा ने बहाली पर 20 फरवरी 2024 को कार्यभार ग्रहण किया। उसी दिन अनूपगढ़ से स्थानांतरित होकर आई ईओ पूजा शर्मा ने भी कार्यभार ग्रहण किया। कालवा ने पूजा शर्मा को पुष्प गुच्छ भेंट किए और कहा आपसे कुछ सीखेंगे। तो कालवा क्या सीख रहे हैं। जनता ने चुना स्थानीय सरकार के लिए जो वे भूल गये।

👍 ईओ पूजा शर्मा असल में ईओ सिलेक्ट नहीं है। पूजा शर्मा राजस्व की कर निरीक्षक है जिनको स्वायत्त शासन निदेशालय ने ईओ का चार्ज दिया हुआ है और ईओ उसी निदेशालय के आदेशों को रद्दी में डाल कर सरकार को लाखों की हानि कर चुकी है। कर्मचारियों जो ड्यूटी नहीं कर रहे उनकी फर्जी हाजिरी और भुगतान। अध्यक्ष भी है शामिल। फर्जी हाजिरी लगाने में सफाई निरीक्षक और अन्य भी शामिल। नगरपालिका में लगे सीसीटीवी कैमरे हैं पक्के सबूत। जिस दिन भी यह मामला शिकायत में आया तो अध्यक्ष और ईओ दोनों लपेटे में आएंगे। अब अध्यक्ष को सोचना है कि वे किस स्थिति में बाकी का समय बिताना चाहते हैं।

👍 ईओ पूजा शर्मा के भ्रष्टाचार को रोकने के लिए तबादला अभी नहीं तो केवल ईओ का कार्यभार फील्ड में जाने वाले विकास निर्माण करवाने वाली अभियंता शाखा के सीनियर इंजीनियर को भी दिलाया जा सकता है और इसको कोई चुनौती नहीं दी जा सकती। भाजपा और भाजपा का पालिका अध्यक्ष शीघ्र ही क्या करते हैं या कोई अन्य कुछ करेगा? ०0० 

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

(राजस्थान सरकार से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान )

94143 81356

******

*****






यह ब्लॉग खोजें