शुक्रवार, 28 अप्रैल 2023

मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत हुआ उप स्वास्थ्य केंद्र मुकलावा

 




* करणीदानसिंह राजपूत *
श्री गंगानगर 28 अप्रैल 2023.
-ग्रामीणों ने आज सुबह मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप की थी मांग*
माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की संवेदनशीलता से रायसिंहनगर क्षेत्र के गांव मुकलावा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सौगात मिली है।
 शुक्रवार सुबह सर्किट हाउस में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों द्वारा ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि श्री इंद्रदेव गोदारा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप उप स्वास्थ्य केंद्र मुकलावा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने की मांग की गई थी।
ग्रामीणों ने बताया कि मुकलावा उप स्वास्थ्य केंद्र से नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की दूरी अधिक होने से ग्रामीणों को उपचार सुविधा में परेशानी आ रही है, जबकि मुकलावा गांव में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए जगह उपलब्ध है।
      इस पर मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने संवेदनशीलता दिखाते हुए स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र मुकलावा 17 टीके (ग्राम पंचायत मुकलावा) पंचायत समिति रायसिंहनगर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में क्रमोन्नत करने की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है।
मुकलावा उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में क्रमोन्नत करने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया है।०0०
----------




यह ब्लॉग खोजें