गुरुवार, 2 मार्च 2023

सूरतगढ़ में वायुसेना की सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम के हवाई करतब 12 मार्च को.




सूरतगढ़/श्रीगंगानगर, 2 मार्च 2023.
वायुसेना स्टेशन सूरतगढ़ में आगामी 12 मार्च को सुबह 10 बजे एयर शो का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के दौरान भारतीय वायुसेना की जांबाज सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम द्वारा हवाई करतब का प्रदर्शन किया जाएगा।
सूर्यकिरण टीम नौ हॉक एयरक्राफ्ट का दल है, जो अपने हैरतंगेज हवाई कारनामों के लिए जाना जाता है।
फ्लाईट लेफ्टीनेंट श्री कपिल कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में वायुसेना के कुछ अन्य हवाई जहाजों एवं हथियारों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। इस एयर शो का उद्देश्य युवाओं में भारतीय वायुसेना के प्रति जागरूकता पैदा करना है।
कार्यक्रम में करीब 15-20 हजार लोगों के भाग लेने की संभावना है, जिसके लिए सूरतगढ़ एवं आसपास के इलाकों से आम जनता एवं छात्रों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए वायुसेना स्टेशन एवं जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों एवं कॉलेजो में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति 08 मार्च से 12 मार्च की सुबह तक वायुसेना स्टेशन से फ्री एंट्री पास हासिल कर सकते हैं।
कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन के लिए व्यापक सुरक्षा एवं यातायात प्रबंध किए जा रहे हैं। एयर शो देखने के इच्छुक व्यक्तियों को 12 मार्च को सुबह 09 बजे तक एंट्री मिल सकेगी। वायुसेना स्टेशन में स्मार्टफोन और फोटोग्राफी की मनाही है।०0०
-------



यह ब्लॉग खोजें