रविवार, 20 नवंबर 2022

मन की बात: जनसमस्याओं पर आंदोलन होगा: सर्वे में विधायक नया चेहरा बताएं.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 20 नवंबर 2022

       राष्ट्रवादी विचारधारा के कार्यकर्ताओं को एकजुट करके जन समस्याओं को लेकर संघर्ष का बिगुल बजाने के लिए राष्ट्रवादी वरिष्ठ किसान नेता जिला परिषद के पूर्व सदस्य नरेंद्र  घिंटाला की अध्यक्षता में मन की बात घर बीती हताई कार्यक्रम का आयोजन किया गया।







    *  व्यापार मंडल भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रवादी विचारधारा से जुड़े वरिष्ठ किसान नेता जिला परिषद के पूर्व सदस्य नरेंद्र घिंटाला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना समस्या समाधान कराने, यूरिया डीएपी खाद का सुचारू वितरण कराने,कृषि कनेक्शन ऑफर 6 घंटे सुचारू बिजली आपूर्ति कराने और बकाया कनेक्शन जारी कराने, राजियासर स्टेशन पर राजकीय महाविद्यालय खुलवाने,नशाखोरी पर अंकुश लगाने,नगर पालिका सूरतगढ़ के भ्रष्टाचार और गरीबों को उजाड़ने की कार्रवाई को लेकर बड़ा जन आंदोलन की घोषणा हुई।

नरेन्द्र घिंटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि सभी को एकजुट होकर इलाके की समस्याओं के लिए लड़ाई लड़नी होगी तभी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

राजस्थानी साहित्यकार मनोज स्वामी ने राजस्थानी की मान्यता सरकारी स्तर पर अटकी रहने की हालत सामने रखी और मान्यता के लिए सभी को अपील की।

लीला धर फौजी ने नगरपालिका चैयरमैन की गलत नीतियों और गरीबों को उजाड़ने की घटनाएं बताई। अनेक लोगों को पट्टे नहीं दिए। 

घग्घर झील पर बन रही कोलोनी का मामला भी रखा। कांग्रेस के नेताओँ पर आरोप लगाए।

रामप्रवेश डाबला ने नगरपालिका में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

पीतांबर दत्त शर्मा ने सड़कों पर हो रही दुर्घटना मौतों पर गंभीरता से कार्य कराने की बात रखी। 

राधेश्याम ओझा देईदासपुरा ने बढ रहे नशे, टिब्बा क्षेत्र की अनेक समस्याओं को सामने रखा कि किसान बहुत पीड़ित हो रहा है।जसकरण ने पंचायत समिति में अपने ठेके काम का भुगतान नहीं होने की परेशानी रखी और अपने धरने में सहयोग मांगा। 

रेलवे जिला संयुक्त विकास समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित शर्मा ने राजियासर स्टेशन बाबत और रेल लाईन सूरतगढ़ से रावतसर से आगे की बात रखी।

बछरारा निवासी राकेश स्वामी ने राजियासर में राजकीय महाविद्यालय खुलवाने की बात रखी और आंदोलन में सहयोग मांगा। मोहन पूनिया देईदासपुरा ने आंदोलन में भरपूर सहयोग का भरोसा दिया। 

हेमंत चांडक ने आंदोलन में सहयोग की बात कही। ख्यालीराम ने फसल बीमा नहीं मिलने की बात कही। करणीदानसिंह राजपूत ने 2003 से 2022 तक की राजनीतिक वातावरण सामने रखा और विधायकों के रवैये पर कहा कि जनता दुखी है और बदलाव करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा में सर्वे के आधार पर टिकट को प्राथमिकता रहेगी। इसलिए सर्वे में अपनी पसंद के संघर्षशील नये चेहरों के नाम ही सर्वे में लिखाएं बताएं। पुराने जनप्रतिनिधियों को भूल जाएं और सर्वे में इनको छोड़ें तभी काम होगा। 

      इस अवसर पर नेता देवीलाल सहारण, नत्थू राम गोदारा, राधेश्याम ओझा, मोहनदास स्वामी, अनिल सैन, राजेंद्र भांभू , पालाराम पुनिया, रूप राम भांभू , पूर्व पार्षद सत्यनारायण छिंपा, एडवोकेट संजय सोढा, मुरलीधर उपाध्याय, कालूराम स्वामी, मुरलीधर पारीक, रामकुमार नाई, पूर्व पार्षद राम कुमार स्वामी, मनोज गोरीसरिया,भरत पुरोहित,भवानी शंकर भोजक, ताराचंद नागपाल,ओम प्रकाश चाहर,महावीर जवंरिया, बाबू सिंह खींची, बनवारी लाल शर्मा, गुलाब अली जोईया सहित उपस्थित कार्यकर्ताओं ने मन की बात घर बीती हताई कार्यक्रम में विचार-विमर्श करके समस्याओं को लेकर बड़ा जन आंदोलन करने के लिए संकल्प लिया।

राष्ट्रवादी किसान नेता नरेंद्र घिंटाला ने बैठक में उपस्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।०0०





यह ब्लॉग खोजें