गुरुवार, 13 जुलाई 2023

कासनियाजी का सीवरेज घोटाले बाज कालवा को भाजपा में प्रवेश कराने का अजब प्रेम

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

विधानसभा में तो कसनिया जी ने सूरतगढ़ को जिला बनाओ के बारे में बोला उसके लिए बहस चल रही है। कासनिया जी ने विधानसभा में बोलकर अच्छा किया लेकिन विधानसभा के बाहर जिला बनाने के लिए साथ देने मे आगे रहना चाहिए था जो कार्य नहीं किया। यह कमी रही जिसकी आलोचना कोई करेगा तो सुननी तो पड़ेगी।

कासनिया जी ने तो विधानसभा में जिले के अलावा सूरतगढ़ सीवरेज घोटाले के बारे में भी बोला था लेकिन बाद में कासनिया जी ने क्या किया? 

 * सीवरेज घोटाले के एक मामले में 1 करोड़ 60 लाख का फर्जी भुगतान करने के नगरपालिका अध्यक्ष  ओमप्रकाश कालवा को भारतीय जनता पार्टी में शामिल करवाया। ओमप्रकाश कालवा ने यह घोटाला किया उस समय कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे। भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता को हर पदाधिकारी को और विधायक रामप्रताप कासनिया जी को भी ओमप्रकाश कालवा के भ्रष्टाचार के बारे में पूरा पता होते हुए भी भारतीय जनता पार्टी की मेंबरशिप दिलवाने में आगे रहे।पूर्व विधायक अशोक नागपाल भी कालवा को भाजपा में शामिल कराने में आगे रहे। 

ओमप्रकाश कालवा को भाजपा में लेने के इस घोटाले का लाभ हानि आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिलेगी जिसके जिम्मेदार वे सभी हैं जिन्होंने ओमप्रकाश कालवा को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई। कालवा को 24 फरवरी 2023 को सदस्यता दिलाई और बाद में 27 तारीख को समारोह के रूप में कुर्सी पर बिठाया पटाखे छुड़ाए नारे लगाए मालाएं पहनाई और बुके भेंट किए थे।

अब इस मामले में कालवा पर कोई कार्यवाही होगी तो शर्मिंदा तो होना ही पड़़ेगा।०0०






यह ब्लॉग खोजें