रविवार, 21 मई 2023

करणी प्रेस इंडिया पठनीयता 19 लाख से पार हुए: लोकप्रियता अपने क्षेत्र, देश विदेश।

  




* करणीदानसिंह राजपूत  *


सूरतगढ़ 21 मई  2023.


सच्च को सामने लाने, दबे पिछड़े हुए लोगों की आवाज को उठाने,समाज को जगाने वाले विचारों को सामने लाने के प्रयास में करणी प्रेस इंडिया पाठकों की पसंद में लगातार शिखर पर है। 


 पाठक 19 लाख से अधिक बार देख कर और आगे बढ चुके हैं। यह ऊंचाई पार करना प्रसन्नता पैदा करने वाली तो है ही और आगे बढने की प्रेरणा देने वाली भी है।


इस ब्लॉग साइट को सीधेे ही देेखने या इसके लिंक को फेस बुक मेरे नाम karnidansinghrajput पर देखने पढने में देश विदेश में पाठक बढ रहे हैं।

फेस बुक लिंक पर पढ कर तत्काल विचार प्रगट करने में पाठक गण भी आगे रहे हैं। पाठक सीधे करणी प्रेस इंडिया देखते हैं तब एक साथ कई समाचार देख सकते हैं। लिंक ग्रुपों में भी लगाए जाते हैं। अनेक महत्वपूर्ण स्तंभ है। महीनों और वर्षों से भी सामग्री पढी जा सकती है। ये कदम ऐसे प्रभावशाली रहे हैं कि इनसे निरंतर तेज गति मिली  है।

* राजनीतिज्ञ​ सत्ताधारी धनबली और भ्रष्टाचारी सदा ही मीडिया को अपने विचारों से चलाना चाहते हैं। लेकिन हम इस ब्लॉग में लोगों के साथ रहते हुए सच्चाई को ही आगे लाने के प्रयास में रहे हैं।

बड़े अखबार जिन समाचारों को रोकने में दबाने में व अपनी ईच्छानुसार बदल कर गोलमाल तरह से छापने में समय के अनुसार लगे हुए हैं। ऐसे समय में इस ब्लॉग में निर्भीक स्वतंत्र लेखन व विचार प्रगट करने का प्रयास रहा है। 

राजनैतिक आपराधिक सामाजिक धार्मिक आर्थिक विषय शहरी व ग्रामीण,सरकारी व गैर सरकारी सभी में आगे रहने का प्रयास सदा सफल रहा है।

हमारे विचार,टिप्पणियां,लेख कहानियां,कविताएं  आदि सामग्री आसपास और देश प्रदेश और विश्व में सभी वर्गों द्वारा सराहे जाते रहे हैं।

हमारे असंख्य पाठकों की आलोचनाओं समालोचनाओं ने ही इस ब्लॉग को ऊंचे शिखर पर पहुंचाया है। उनकी आलोचनाओं समालोचनाओं भरी राय से ही आगे और आगे बढने की प्रेरणा मिली है।

हमने ब्लॉग में विभिन्न विचारों को नया विस्तार दिया है जिसमें अनेक नए विषय शामिल किए हैं।

व्यक्तियों के बजाय तथ्यों वाले कानून   एवं नियमों को सर्वाेपरि मानते हुए आगे बढे हैं।

महिलाओं व लड़कियों के साथ अपराध बढ़े हैं इसलिए सावधान व सतर्क रहने की जागरूकता के लिए भी पोस्टों को लिखा जा रहा है। 

* कन्याओं को बचाने का अभियान हो  या नशा मुक्ति अभियान हो, रक्तदान हो,वृक्षारोपण हो,उनकी सामग्री देने में आगे रहे हैं।


कई लोग व संगठन कानूनों से परिचित नहीं होते इसलिए उनको हमारा लिखा हुआ अनेक बार अच्छा नहीं लगता,फिर भी उनकी आलोचनाओं  व टिप्पणियों पर गौर किया जाता रहा है।


सरकारों व  जिला प्रशासन ने सजगता के लिए जो कार्य योजनाएं लागू की,उनको हमने तुरंत जनता के पास पहुंचाया। उनका प्रभाव भी तुंरत हुआ।सरकारी महत्वपूर्ण सूचनाएं और समाचार भी जनहित के लिए प्रमुखता से देते रहे हैं।


समाचारों और घटनाओं पर उच्च कोटि की  समालोचना के लिए लोग इस ब्लॉग साइट पर भरोसा करते हुए देखते हैं।

पाठकों से आग्रह है कि करणी प्रेस इंडिया को देखते रहें व फोलोवर बनें।

सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं!

www.karnipressindia.com


Mail** karnidansinghrajput@gmail.com


^^^

21 मई 2023.

करणीदानसिंह राजपूत,

58 वर्ष 1965-66 से लेखन व पत्रकारिता.

स्वतंत्र पत्रकार ( राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान) भारत.

91 94143 81356.

***







यह ब्लॉग खोजें