गुरुवार, 2 मार्च 2023

बीरमाना में महाविद्यालय की खुशी: गेदर का अभिनंदन.भव्य समारोह.रिपोर्ट.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 2 मार्च 2023.

राजस्थान सरकार द्वारा सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई विशेष घोषणाओं के लिए कल 1 मार्च 2024 को बीरमाना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष राज्य मंत्री श्री डूंगर राम गेदर का क्षेत्र वासियों ने भव्य स्वागत और अभिनंदन किया।




  **बीरमाना में रामदेव मंदिर के पास हुए इस भव्य आयोजन में हजारों लोगों ने भाग लिया। 

** सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ ढोल नगाड़े बजाते हुए डीजे पर झूमते हुए लोग डुंगरराम गेदर को सभा स्थल पर लेकर पहुंचे। कार्यक्रम में आए हुए लोग बेहद खुश और उत्सुक नजर आ रहे थे लोगों ने 21 किलो फूलों की भव्य माला एवं साफा पहना कर के गेदर का स्वागत किया।

👍 जनसमूह को संबोधित करते हुए गेदर ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य कर रही है। लोकप्रिय मुख्यमंत्री जन नायक अशोक गहलोत की दूरदृष्टि इसी से साबित हो रही है कि अब शहरों से निकल निकल कर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कॉलेज खोले जा रहे हैं। हर जिला हेडक्वार्टर पर मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं। राजकीय विद्यालयों को प्रमोट किया जा रहा है। हजारों की संख्या में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जा रहे हैं, आने वाली पीढ़ी को शिक्षा के क्षेत्र में इन सब का भरपूर लाभ मिलेगा।

*  उन्होंने कहा कि बीरमाना वह जगह जहां पर जिले में सबसे ज्यादा बच्चे इसी स्कूल में अध्ययन करते हैं और यहां के लोगों में शिक्षा के प्रति बहुत जागृति है।अध्यापकों की कमी होने पर भी अपने स्तर पर निजी अध्यापक लगा कर के यहां के लोग सरकारी स्कूल की शिक्षा को सुचारू रखते हैं।

👍 यह अच्छी बात है बीरमाना में राजकीय महाविद्यालय एक शुरुआत है आगे चलकर के राजियासर  और जैतसर में भी राजकीय महाविद्यालय खुलवाए जाने का गंभीरता से प्रयास रहेगा।

आज आवश्यकता है कि हर परिवार अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करे।  गेदर ने कहा कि राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं हर वर्ग के लिए लाभदायक है। राजस्थान देश का ऐसा पहला राज्य है जहां पर ओल्ड पेंशन योजना लागू की गई। राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है जहां पर मनरेगा जैसी महत्वाकांक्षी योजना में 200 दिन का कार्य दिया जा रहा है। शहरों में नरेगा की तर्ज पर शहरी रोजगार गारंटी योजना लागू की गई है।

* इस बढ़ती हुई महंगाई में राज्य सरकार ने गैस सिलेंडर को ₹500 में देने का फैसला किया है सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोतरी की गई है 100 यूनिट तक बिजली फ्री की गई है। चिरंजीवी योजना के तहत 25 लाख तक का इलाज निशुल्क दिया जा रहा है। दुर्घटना में मृत्यु होने पर ₹10 लाख तक का क्लेम दे कर के पीड़ित परिवार को संबल देने का काम माननीय मुख्यमंत्री ने किया है। उन्होंने कहा कि जनकल्याण में किए जा रहे बेहतरीन कार्यों के दम पर राजस्थान में श्री अशोक गहलोत चौथी बार सीएम बनेंगे जनता में ऐसा माहौल नजर आ रहा है।

कार्यक्रम में पूर्व प्रधान हरिराम मेघवाल, कांग्रेस के सूरतगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष इंद्रजीत रंधावा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष परसराम भाटिया, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष बनवारी लाल थोरी ,पदमपुरा के सरपंच सुभाष गोदारा, एडवोकेट  हितेंद्र नारायण शर्मा ने अपने संबोधन में क्षेत्र के विकास कार्यों में रुचि लेने के लिए और संगठन में समर्पित होकर कार्य करने के लिए राज्यमंत्री  गेदर की जमकर प्रशंसा करते हुए हमेशा तन मन धन से साथ देने का वादा किया।

कार्यक्रम में गुडली से वीरेंद्र पूनिया, बीरमाना सरपंच  सरजीत टाक, पदमपुरा सरपंच सुभाष गोदारा, 6 डीडब्ल्यूएम के सरपंच केसरा राम टाक,हरदासवाली के सरपंच राधेश्याम  वर्मा, संगीता के सरपंच भूराराम चालिया, मालेर के सरपंच सोहनलाल, जानकीदास वाला के सरपंच धनराज चौहान, गोपालसर के सरपंच धुकलराम,  पूर्व सरपंच इब्राहिम खान, पूर्व सरपंच भागीरथ मेघवाल पंचायत समिति सदस्य विक्रम, राकेश राठी छात्र नेता सुनील सिहाग पूर्व सरपंच गंगा सिंह डाल, राजियासर से सामाजिक कार्यकर्ता देवीलाल शर्मा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य उपस्थित रहे।०0०








यह ब्लॉग खोजें