गुरुवार, 2 मार्च 2023

सूरतगढ़ः पार्षद पति का अवैध हाईकूल वाटर संयंत्र सीज: बंद हुआ काम.

 





* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 2 मार्च 2023.

नगरपालिका प्रशासन ने आज सुबह वार्ड नं 38 में आबादी क्षेत्र घर में अवैध चल रहे व्यावसायिक कार्य " हाई कूल वाटर "संयत्र को नियम विरुद्ध मानते हुए सीज कर दिया। वाटर संयत्र का काम बंद हो गया। इस कार्यवाही के पूर्व सुरक्षा संबंधी समस्त कार्वाई की गई। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी विजयप्रतापसिंह की उपस्थिति में अतिक्रमण निरोधक दस्ते के प्रभारी कालूराम सेन आदि ने संयत्र को सील मोहर कर दीवार पर नोटिस चिपकाया। नोटिस में लिखा है कि कार्यवाही को नष्ट करने की कोशिश हुई तो आपराधिक मुकदमा करवा दिया जाएगा। इस अवसर पर तहसीलदार कार्यपालक मजिस्ट्रेट अधिकार से उपस्थित रहे। पुलिस और नगरपालिका कर्मचारियों की भी उपस्थिति रही। 

सूत्रानुसार मकान का पट्टा नहीं है। जोहड़ पायतन में अतिक्रमण का नियमन नहीं हो सकता इसलिए पट्टा नहीं बना। बिजली कनेक्शन बाबत भी जांच करवाई जाएगी। इस संयंत्र के अवैध संचालन की उच्च स्तरीय शिकायत हुई थी। जांच में संयंत्र अवैध निकला।

* साबिर सिद्दीकी की पत्नी यासमीन इसी वार्ड से पार्षद है। वह भाजपा से है।

* अधिशासी अधिकारी विजयप्रतापसिंह ने कार्यवाही के बाद पूछे जाने पर बताया कि यासमीन नगरपालिका में पेयजल सप्लाई का व्यवसाय करते हुए भुगतान लेती रही है जिसकी जांच की जा रही है। पार्षद जिस नगरपालिका बोर्ड में चुना हो वहां लाभ का कोई कार्य नहीं कर सकता। यदि इस जांच में यासमीन दोषी साबित होती है तो डीएलबी नोटिस /जवाब कार्यवाही के बाद पद से हटा सकती है। यासमीन के नाम से अभी तक लाखों रूपये चैकों से लिए जा चुके हैं।०0०

*****







यह ब्लॉग खोजें