शुक्रवार, 16 दिसंबर 2022

राहुल गांधी के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं चुप रहने वाले कांग्रेसी लोग

 


* करणी दान सिंह राजपूत *


 राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में यात्रा शुरू हो चुकी है। भीड़ भी है जोश भी है। राहुल की यात्रा में तेजी भी है। राहुल नौजवानों को आगे लाने को आतुर हैं। राजस्थान विधानसभा के सन् 2018 के चुनाव में इस पद्धति से काफी कार्य भी हुआ। 

राहुल गांधी के राजस्थान में पहुंचने पर वे लोग भी यात्रा में शामिल हुए जो निष्क्रिय रूप से घरों में पड़े रहे। वे कभी जनता के बीच खड़े नहीं हुए। अगर खड़े हुए तो कागजी तौर पर। प्रदर्शन किया तो 15:20 मिनट के लिए। भ्रष्टाचार दुराचार अव्यवस्था के विरुद्ध कभी जिन्होंने अपना मुंह नहीं खोला ऐसे लोग राहुल के साथ फोटो खिंचवा कर समाचार छपवाने को आतुर हैं। ऐसे समाचार फोटो सहित खास समझौते के तहत कुछ पत्रकार छाप भी रहे हैं। सोशल मीडिया पर फोटो सहित राहुल के साथ यात्रा करते हुए कदम से कदम मिलाकर चलते हुए समाचार लग रहे हैं। सोशल मीडिया में तो कोई रोक-टोक भी नहीं है। अपना समाचार बनाओ और खुद ही लगाओ।

राजस्थान भर में यह चल रहा है। उदाहरण में सूरतगढ़ का हवाला दे रहा हूं बाकी राजस्थान में अपने अपने क्षेत्रों में खोजेंगे तो अनेक मिल जाएंगे।


* राहुल गांधी की यात्रा में सूरतगढ़ से गए हुए लोगों के भी फोटो आ रहे हैं। 

** सूरतगढ़ में वर्तमान कांग्रेस राज में जो बंटाधार हुआ है उस पर कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी के युवा नेता बोलना नहीं चाहते। विरोध करना नहीं चाहते। लगता है उनका यौवन खत्म हो गया। बुड्ढे हो गए। हाथ कांपते हैं,जुबान लड़खड़ाती है और नेत्र ज्योति कम हो गई है। सूरतगढ़ में नगर पालिका बोर्ड कांग्रेस का है। कांग्रेस का  चेयरमैन ओमप्रकाश कालवा है। उपाध्यक्ष सलीम कुरेशी है। नगर पालिका में भ्रष्टाचार का आलम है। ओमप्रकाश कालवा पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं। सीवरेज कार्य में फर्जी कागजात  तैयार कर एक करोड़ 48 लाख रुपए का भुगतान ठेकेदार कंपनी को करने का गंभीर आरोप है जिस पर मुकदमा भी हो चुका है। शहर में गंदगी भरी पड़ी है।नालियां महीनों से साफ नहीं है।शौचालय बंद है या गंदगी से भरे हैं। तालाबों में गंदा पानी डाला जा रहा है। मुख्यमंत्री के बार-बार कहने के बावजूद निर्देश देने के बावजूद गरीबों को नियमन के पट्टे देने का कार्य ठप्प है। जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी के मुख्य आतिथ्य में 512 पट्टे बांटने का समाचार प्रसारित कराया गया लेकिन असलियत कुछ और है। लोग नगरपालिका में पट्टों के लिए चक्कर काट रहे हैं। रजिस्ट्री करवाने के नाम पर पट्टे रोके जा रहे हैं। नगर पालिका आखिर यह रजिस्ट्री कब करवाएगी? रजिस्ट्री का कार्य रोजाना 40-50 का होता तो अब तक यह कार्य पूरा हो चुका होता।


 नगर पालिका में और अन्य विभागों में भी काम नहीं होने,भ्रष्टाचार और अव्यवस्था के मामले में चुप रहने वाले राहुल गांधी के साथ में फोटो खिंचवाने वाले एक भी कांग्रेसी नेता ने यहां एख दिन भी मुंह नहीं खोला।

 ** नगरपालिका को तो देखने की भी कोशिश नहीं की।

👍 राहुल गांधी के साथ फोटो खिंचवाने का उद्देश्य है कि आने वाले चुनाव 2023 में कांग्रेस की टिकट मांगी जाए। ऐसे किसी कांग्रेसी नेता कार्यकर्ता को पहले तो टिकट मिलने की कोई संभावना नहीं है,यदि टिकट मिल भी जाए तो जीत असंभव है। क्या ऐसे मुंह दिखाऊ किसी नेता को जनता जिता देगी? ऐसी आशा करना भी व्यर्थ होगा। 

👍 राहुल के साथ में फोटो खिंचवाना बहुत आसान है लेकिन सूरतगढ़ की अव्यवस्थाओं पर बोलना, नगरपालिका के भ्रष्टाचार पर बोलना और रोकना बहुत मुश्किल है। 

पूरी कांग्रेस पार्टी यहां नगरपालिका के मामले में सुन्न है। 

👍एक भी नेता ऐसा नहीं है जो नगरपालिका भ्रष्टाचार पर ओमप्रकाश कालवा पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर स्वायत शासन मंत्री, निदेशक को शिकायत कर कार्यवाही करा सके और कांग्रेस तथा कांग्रेस राज को बदनामी से बचा सके। ०0०

16 दिसंबर 2022.

करणीदानसिंह राजपूत

स्वतंत्र पत्रकार,

( राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान )

94143 81356.

*************************

(राजपूत /वधू चाहिए)


अविवाहित बैस राजपूत 48 वर्षीय हैंडसम हनुमानगढ़ में डेकोरेशन व्यवसायी. हनुमानगढ़ गंगानगर जिले में सामान्य परिवार की लड़की को प्राथमिकता।संपर्क 94 143 81356.

*********************









यह ब्लॉग खोजें