मंगलवार, 5 सितंबर 2023

सीईओ मुहम्मद जुनैद ने किया घड़साना पंचायत समिति का निरीक्षण

  

श्रीगंगानगर, 5 सितम्बर2023.

 जिला परिषद के सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद ने मंगलवार को पंचायत समिति घड़साना में चल रहे अम्बेडकर भवन एवं 3 एसटीआर नवनिर्मित ग्राम पंचायत भवन का निरीक्षण किया और पंचायत समिति में बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

श्री जुनैद द्वारा पंचायत समिति सभागार में ग्राम सचिवों के गांव में करवाये जा रहे कार्यों को जांचने हेतु समीक्षा बैठक आयोजित कर न्यूनतम प्रगति की ग्राम पंचायत में आ रही समस्या को जानकर अविलंब प्रगति लाने, मनरेगा व एमएलए लेड के कार्यों के साथ-साथ अन्य समस्त योजनाओं के कार्यों को समयवधि पूर्ण करने, मनरेगा अंतर्गत आगामी दिनों में पर्याप्त श्रम नियोजन हेतु अधिकाधिक कार्य स्वीकृत करवाने और ग्राम विकास अधिकारी को प्रतिदिन नरेगा कार्यस्थान पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए ताकि श्रमिकों को टास्क अनुरूप मजदूरी मिल सके।

उन्होंने बैठक में तकनीकी सहायक श्री रूपेन्द्र सिंह की अनुपस्थिति को लेकर नाराजगी जताते हुए उसे हटाने के निर्देश विकास अधिकारी को दिए। साथ ही कार्य के प्रति अरूचि दर्शाने वाले ग्राम सचिवों  में 5 पीएसडी के ग्राम सचिव रविन्द्र को वर्ष 22-23 में एक भी परिवार के 100 दिवस पूर्ण ना करवाने को लेकर 17 सीसीए का नोटिस देने के निर्देश दिए। 2 बीजीएम ग्राम सचिव सोहन लाल दारा अपनी ग्राम पंचायत मे एक भी स्वीकृति जारी ना करने को लेकर चार्जशीट के निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारी पंचायत समिति घड़साना को अपनी पंचायत समिति अन्तर्गत विभिन्न जांचों को तीन दिवस में पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का कहा।


बैठक में अनूपगढ़ जिला के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अनिल सोनी, जिला परिषद अधिशाषी अभियंता श्री रमेश मदान, विकास अधिकारी श्री शिवभगवान, पंचायत समिति के सहायक अभियंता एवं ग्राम पंचायत के सचिव एवं पंचायत समिति स्टाफ मौजूद रहे।






यह ब्लॉग खोजें