मंगलवार, 27 जून 2023

सूरतगढ़ को जिला बनाने के चांस:पूजा छाबड़ा से वार्ता करने को सीएम से ताजा भेंट

 




* करणीदानसिंह राजपूत *

राजस्थान में 19 जिलों की घोषणा होने के बाद चल रहे आंदोलन व मांगो से कुछ और जिलों की घोषणा की संभावना की राजनीतिक हलचल तेज है। सूरतगढ़ के जिला बनाने के चांस अधिक  हैं। 

 सूरतगढ़ को जिला बनाने का दबाव सर्वाधिक है। शराबबंदी नशामुक्ति आंदोलन की अध्यक्ष पूजा छाबड़ा यह प्रतिनिधि के रूप में एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सोमवार 26 जून को भेंट कर वार्तालाप के लिए मांग हुई है। गुरुशरण छाबड़ा के पुत्र पूजा छाबड़ा के पति गौरव छाबड़ा ने प्रतिनिधि के रूप में मुख्यमंत्री से बात करते हुए आग्रह किया है कि सहमति पत्र के अनुसार बातचीत करने का समय निर्धारित किया जाए। पूजा छाबड़ा के जिला बनने तक अन्न त्याग और भीषण गर्मी में गांवों में भ्रमण किए जाने की संपूर्ण स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया।सूचना है कि मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री देवाराम को नोट करवाया गया है। मुख्यमंत्री के पास में इन दिनों व्यस्तता के कारण समय नहीं है। 

पूजा छाबड़ा के आमरण अनशन 21 मार्च शुरू से स्थगित कराने के दिन  3 अप्रैल को सहमति लिखित में हुई थी। उसके बाद में निरंतर प्रयास हो रहे हैं। पूजा छाबड़ा और प्रतिनिधिमंडल 3 मई को सीएमओ में आरती डोगरा से मिलकर सारी बात और सत्य रख चुके हैं। शराबबंदी आंदोलन की अध्यक्ष पूजा छाबड़ा ने 2 मई को जिला जिला बनाओ समिति के अध्यक्ष श्री राम लुभाया से बात करके और संपूर्ण तथ्य सहित एक मांग पत्र दिया था उस मांग पत्र को यहां प्रस्तुत कर रहे हैं। इसके साथ काफी रिकॉर्ड भी पत्र के साथ प्रस्तुत किया गया था। 







पूजा छाबड़ा ने सूरतगढ़ को जिला घोषित कराने के लिए दबाव बना रखा है। पूजा का सूरतगढ़ जिला बनाओ मांग रथ गांवों में पहुंच रहा है तथा पूजा के भाषण हो रहे हैं। यह रथ एक जून से गांवों में पहुंच रहा है।

👍 सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान समिति के आंदोलन को 28 जून को 100 दिन पूर्ण होंगे। अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने 28 जून को 11 बजे उपखंड कार्यालय पर पहुंचने की अपील लोगों से की है। यह धरना महाराणा प्रताप चौक पर चल रहा है। पहले आमरण अनशन से शुरू हुआ था।

👍 सूरतगढ़ जिला बनाओ क्रांति कारी समिति का धरना नरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में चल रहा है। 

विभिन्न रूपों में सरकार पर दबाव दिया जा रहा है। सूरतगढ़ के जिला बनाए जाने के चांस सर्वाधिक है और हलचल की सूचना है।०0०

*****





यह ब्लॉग खोजें