बुधवार, 21 सितंबर 2022

सूरतगढ़ पालिका के 2 कर्मचारी अनूपगढ़ भेजे. अतिक्रमण 7 दिन में खुद हटालेंगे

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 21 सितंबर 2022.


सूरतगढ़ में अतिक्रमण हटाने के समय नगरपालिका कर्मचारियों और व्यापारियों के बीच में हुए विवाद के बाद मुख्य बाजार में धरना लगाकर रास्ता जाम करने और बाजार अनिश्चितकाल बंद करने के मामले में आज व्यापारियों और प्रशासन के बीच में सहमति बनी। सूरतगढ़ बाजार बंद का कार्यक्रम खत्म और कल दिनांक 22 सितंबर से बाजार सभी खुलेंगे।

 समझौता हुआ है उसके अनुसार नगर पालिका सूरतगढ़ के सफाई निरीक्षक सुशील कुमार शर्मा और सफाई सेवक मनिंदर सारसर का स्थानांतरण अनूपगढ़ नगर पालिका में किया गया है। अब व्यापारी 7 दिन में अपने अतिक्रमण स्वयं हटाएंगे इसके बाद में नगर पालिका कार्यवाही करेगी। व्यापारी अपनी दुकानों में प्रवेश के लिए लोहे की एंगल की बनी हुई अस्थायी सीढी का इस्तेमाल करेंगे। अपनी दुकानों के आगे के थड़े किसी को किराए पर नहीं देंगे नअस्थाई रूप से भी वहां व्यवसाय करेंगे।


 व्यापारी नेताओं ने इस पर सहमति प्रकट की है। सहमति पत्र इस पर उपखंड अधिकारी कपिल यादव सूरतगढ़,पुलिस उप अधीक्षक शिवरतन गोदारा व्यापारी नेताओं किशोर गाबा, राघव गुप्ता,वेद भूतना सुभाष सोनी आदि

के हस्ताक्षर हैं।

सहमति पत्र यहां दिया जा रहा है। यह विस्तृत रूप है जिसका अध्ययन किया जा सकता है।बड़ी बात यह है कि दुकानों और मकानों के आगे बने हुए अतिक्रमण 7 दिन में मालिक स्वयं हटा लेंगे नहीं हटाने पर नगर पालिका सूचना देकर अतिक्रमण हटा देने की कार्यवाही करेगी।



 सूरतगढ़ के बाजार नियमित रूप से 22 तारीख से खुलने शुरू होंगे।

विदित रहे कि सूरतगढ़ के बाजार 2 दिन से बंद थे और महाराणा प्रताप चौक पर व्यापारियों की तरफ से धरना लगाया हुआ व रास्ता जाम किया हुआ था। धरना स्थल पर लगातार भाषण हो रहे थे। आज 21 तारीख को भारतीय जनता पार्टी ने आह्वान किया और कार्यकर्ताओं के साथ में कई नेता मौके पर पहुंचे और व्यापारियों के सहयोग की खुले घोषणा की।

 इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह भादू पूर्व विधायक अशोक नागपाल कांग्रेस पार्टी के नेता बलराम वर्मा स्वतंत्र नेता अमित कड़वासरा आदि ने वक्तव्य दिया और व्यापारियों के साथ की घोषणा की। इसके अलावा अनेक और भी राजनीतिक दलों के लोग पहुंचे और उन्होंने व्यापारियों के साथ की घोषणा की। अब सहमति हो गई है इसलिए बाजार खुल जाएंगे।०0०




यह ब्लॉग खोजें