बुधवार, 21 सितंबर 2022

सूरतगढ़:धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पार्षद राजीव के विरूद्ध मुकदमें की मांग

 

* करणीदानसिंह राजपूत *


एक समुदाय के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पार्षद राजीव चौहान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। समुदाय विशेष के सैकड़ों लोगों ने एकत्रित होकर पार्षद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का पत्र सूरतगढ़ सिटी थाना अधिकारी रामकुमार लेघा को उपखंड कार्यालय के आगे दिया।





 पत्र में आरोप लगाया गया है कि पार्षद ने महाराणा प्रताप चौक पर व्यापारियों की धरना सभा में आज 21 सितंबर 2022 को समुदाय विशेष के लोगों के विरुद्ध भड़काऊ भाषण दिया जिससे संबंधित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। 

सिटी थाना पुलिस को दिए पत्र में लिखा गया है कि सूरतगढ़ में सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर रहते हैं और कभी कोई किसी धर्म के विरुद्ध बयानबाजी नहीं हुई और कोई घटना नहीं हुई। अब धार्मिक माहौल खराब किया जा रहा है इसलिए कारवाई की जाए।

 उपखंड कार्यालय के आगे समुदाय विशेष के सैकड़ों लोग शाम को पौने छह बजे एकत्रित हुए और सीआई रामकुमार लेघा को पत्र दिया। पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में समुदाय विशेष के अलावा भी थे। राजीव चौहान ने जो भाषण दिया वह विडियो सोशल मीडिया और चैनलों पर न्यूज में भी चल गया। राजीव चौहान ने जब भाषण दिया तब भाजपा के  पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी संख्या में व्यापारियों के धरना स्थल पर मौजूद थे। राजीव चौहान के भाषण के तुरंत बाद ही उनको टोका गया। यह भी कहा गया कि वक्ता  अपने विचार केवल व्यापारियों के बारे में ही रखें।

०0०



०0०


यह ब्लॉग खोजें