रविवार, 7 अगस्त 2022

आवासन मंडल कॉलोनी में अतिक्रमण शीघ्र हटाए जाएंगे-अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 7 अगस्त 2022. 

नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने 6 अगस्त को नगरपालिका भवन में आयोजित 

प्रेसकॉन्फ्रेंस में बताया कि आवासन मंडल कॉलोनी में आवासों के आगे किए हुए अतिक्रमणों को शीघ्र ही हटाया जाएगा।

अध्यक्ष कालवा ने प्रश्न पूछे जाने पर यह उत्तर दिया।

सीवरेज संबंधी सभी जानकारियां दी जाने के बाद यह प्रश्न पूछा गया कि दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के बाद अतिक्रमण चिन्हित किए जाने का कार्य 1 अगस्त से शुरू हुआ था। अब अतिक्रमण हटाने का कार्य कब शुरू होगा। इस पर नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने यह जवाब दिया।


विदित रहे कि आवासन मंडल कॉलोनी में आवासों के आगे बड़े बड़े पक्के अतिक्रमण किए हुए हैं। ये अतिक्रमण निजी पार्क के नामों पर सड़क हक की जमीनों पर हैं। बहाना है पेड़ लगाने का भी है। अनेक अतिक्रमण तो वास्तविक भूखंड के बराबर जैसे हैं।

काफी समय से अतिक्रमण हटाने की मांग थी। स्व.दिलात्मप्रकाश प्रकाश जैन ने शिकायत की थी तब एडीएम एन.डी.मटई ने विस्तृत जांच की थी। अतिक्रमणों को बचाने के लिए एक सड़क बीसीयों फुट दूर खिसका कर बनादी गई थी। एन.डी.मटई की जांच में आने के बाद भी पालिका प्रशासन ने अतिक्रमण हटाकर सड़क सही जगह नहीं बनाई। 

वर्तमान में नगरपालिका बोर्ड कांग्रेस बाहुल्य है और अध्यक्ष पद पर ओमप्रकाश कालवा एवं उपाध्यक्ष पद पर सलीम मोहम्मद है।

प्रेसकॉन्फ्रेंस में पालिका उपाध्यक्ष और अधिशाषी अधिकारी विजयप्रताप सिंह भी मौजूद थे।


दैनिक भास्कर ने सूरतगढ़ से बहुत बड़ी रिपोर्ट कुछ दिन पहले ही प्रकाशित की थी,जिसमें अतिक्रमण शीघ्र ही तोड़े जाने का उल्लेख था। भास्कर रिपोर्ट में करीब 200 अतिक्रमण बताए थे।

अब नगरपालिका की अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही किसी भी समय शुरू हो सकती है। अतिक्रमण प्रभावशाली लोगों के आवासों के आगे हैं।०0०







यह ब्लॉग खोजें