शुक्रवार, 30 मार्च 2018

सूरतगढ:विधायक भादू का ग्रामीण विकास पर नजरिया-पत्रकार वार्ता


सूरतगढ़ विधानसभामें क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम पंचायत पर उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थापित है।

भाजपा के विधायक राजेंद्र सिंह भादू ने राजस्थान दिवस पर 30 मार्च को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि गांव के चप्पे-चप्पे में शिक्षण संस्थाएं खुलना बहुत बड़ी बात है।

 उन्होंने कहा कि आप सभी जानते हैं कि अध्यापकों की भारी कमी है सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भी यह कमी चल रही है।सेकेंडरी स्कूलों में करीब 402 पद रिक्त हैं और उच्च प्राथमिक स्तर तक के विद्यालयों में 400 पद रिक्तहैं। उन्होंने कहा कि इस कमी को भी दूर किया जाएगा। भादू ने कहा कि जब मैं विधायक बना तब हर ग्राम पंचायत पर माध्यमिक स्कूल नहीं था लेकिन अब भाजपा राज में सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र की समस्त 52 ग्राम पंचायतों में  माध्यमिक स्कूल खोले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सूरतगढ़ तहसील की 46 ग्राम पंचायतें और जैतसर क्षेत्र की 6 ग्राम पंचायत में कुल 52 में सड़कों के ऊपर भी पूरा ध्यान है। पुरानी सड़कों केरिपेयर के टेंडर हो चुके हैं और रिकारपेंटिंग भी कार्य भी हो चुका है, कुछ सड़कें अभी नव निर्माण में चल रही।  उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं पर भी  पूरा ध्यान है । वे चाहते हैं कि हर उप स्वास्थ्य केंद्र पर कम से कम एक ए एन एम तो हर हालत में उपलब्ध रहे।

 इसके अलावा उन्होंने बताया कि गांव में जहां पानी की कमी थी उनको पेयजल उपलब्ध करवाने में लगातार प्रयास करते हुए सफल रहे। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान मुख्य नहर की बुर्जी नंबर 335 पर क्रॉस रेगुलेटर  निर्माण के बाद वहां की नहरों में समुचित पानी प्रवाहित होने लगेगा। क्रॉस रेगुलेटर  हेड निर्माण पर 27 करोड़ 19 लाख रू का खर्च होगा।

एस एल डी नहर पर भी कार्य हो रहा है।संगीता को सेम मुक्त करने में सफल होंगे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें