Friday, November 17, 2017

कालेजों​ व स्कूलों के छात्र-छात्राएं होटलों में आपत्तिजनक हालत में मिले: पुलिस रेड









रोहतक 16.11.2017.

शीला बाईपास के निकट स्थित होटलों में अचानक पुलिस पहुंची तो  शहर के प्रमुख कालेजों व स्कूलों की छात्र-छात्राएं आपत्तिजनक अवस्था में मिले। पुलिस ने लगभग 50 जोड़ों को एक बार रोक लिया और आईडी को देख कर उनकी डिटेल लिख कर जाने दिया। कार्रवाई से घबराए युवाओं व पकड़े गए युवक-युवतियों ने खुद को पाक-साफ होने के लिए खूब बहाने बनाए, लेकिन पुलिस कर्मियों ने बिना तस्दीक किए किसी को होटल से बाहर नहीं जाने दिया। पुलिस द्वारा छोड़ने के बाद युवक-युवतियों को वहां मौजूद लोगों की भीड़ से मुंह छुपाकर शर्मसार होकर जाना पड़ा। 

पुलिस ने होटल संचालकों पर कार्रवाई करने के लिए जांच शुरू कर दी है। पुलिस की इस कार्रवाई से शहर में अन्य होटल संचालकों में भी हड़कंप मच गया। 


महिला थाना की प्रभारी इंस्पेक्टर गरिमा के नेतृत्व में स्वैट टीम और सिविल लाइन थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से गुरूवार सुबह 11 बजे शीला बाईपास के समीप रिहायशी फ्लैट्स कॉप्लेक्स में चल रहे पांच होटलों में दबिश दी। 

तीन टीमों ने अलग-अलग होटलों की जांच की तो वहां कमरों में युवक-युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पाया। पुलिस ने सभी युवक-युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उनमें अधिकतर युवक-युवतियां कॉलेज व विश्वविद्यालय के विद्यार्थी निकले।

 पुलिस ने सभी से पूछताछ की और पहचान-पत्र देखकर बिना कोई कार्रवाई किए छोड़ दिया। पुलिस ने होटल के कमरों में काफी आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है।  

होटलों में अय्याशी की शिकायत किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूप में की थी। इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गरिमा, स्वैट टीम की इंचार्ज पूनम रानी और सिविल लाइन थाना से कर्मचारियों ने एक साथ होटलों में छापेमारी की। करीब दो घंटे तक पुलिस की कार्रवाई चली, जिसमें 50 से अधिक जोड़ों से पूछताछ की। हालांकि पुलिस को सूचना तो वेश्यावृत्ति की मिली थी, लेकिन जांच में प्रेमी-जोड़े व छात्र-छात्राएं मिले। 

 सभी बालिग थे और अपनी मर्जी से होटल में गए थे, इसलिए पुलिस ने बिना किसी कार्रवाई से ही वापस जाना पड़ा।

पुलिस अधिकारियों के सामने एक युवती ने कहा कि वह साथ लगते गांव से पढ़ने के लिए कॉलेज जाती है। वह अपने सहपाठी के साथ होटल में नाश्ता करने आई थी, वह किसी गलत मंशा से यहां नहीं आई। लेकिन युवती की झूठ पकड़ी गई क्योंकि जिस होटल में पकड़ी गई थी, वहां खाने-पीने की कोई व्यवस्था ही नहीं थी।

इसी तरह एक युवक ने बताया कि उसकी सगाई हो चुकी और वह अपनी होने वाली पत्नी से होटल में मुलाकात करने आया था। इतना ही नहीं एक युवती ने तो कहा कि वह अपने दोस्त के साथ होटल में आई थी, इसमें कोई गलत बात नहीं है। कई युवतियां हाथ जोड़कर जाने की गुहार भी लगाती देखी गई।

पुलिस कर्मी बारी-बारी से युवक-युवतियों के पहचान-पत्र देखकर उनके नाम व पते लिख रखी थी। लेकिन कई युवक-युवतियों ने गलत नाम  व पते बताकर पुलिस कर्मियों को गुमराह करने का प्रयास किया। ऐसे में पुलिस कर्मियों के थप्पड़ खाने पड़े। इसके बाद ही सही नाम व पते बताए। इसके अलावा पुलिस ने सभी के मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में ले लिए थे। इसके बाद कई युवक-युवतियों के पैरों तले की जमीन खिसक गई। रोने-धोने का ड्रामा भी कई युवाओं ने किया।

पुलिस की कार्रवाई से होटल के बाहर लोगों का जमावड़ा लग गया। पुलिस पूछताछ के बाद जब युवक-युवतियां वहां से चुन्नी व रूमाल से मुंह छुपाकर वहां से गुजरने लगे तो वहां मौजूद अन्य युवाओं ने खूब तंज भी कसे। इसके अलावा हूटिंग भी जमकर की जा रही थी।  रोड पर जाम की स्थिति भी बन गई थी। पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। रोड पर वाहनों का जाम भी लग गया था, जिसके कारण वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। महिला थाना प्रभारी गरिमा ने कहा कि छापेमारी अभियान आगे भी जारी रहेगा।

+++++

No comments:

Post a Comment

Search This Blog