बुधवार, 3 मई 2023

सीएमओ में प्रमुख शासन सचिव आरती डोगरा से पूजा छाबड़ा व प्रतिनिधि मंडल मिला.

 


*सूरतगढ जिला बनाओ अभियान.


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 3 मई 2023.

सूरतगढ जिला बनाओ अभियान का पूजा छाबड़ा का जयपुर उच्च संपर्क कार्य प्रगति पर है। 

मुख्यमंत्री इसे गंभीरता से ले रहे हैं।

सीएमओ में प्रथम चरण की वार्ता के बुलावे पर सीएमओ में प्रमुख शासन सचिव  आरती डोगरा से पूजा छाबड़ा व प्रतिनिधि मंडल  आज निर्धारित समय में अपरान्ह 4 बजे मिला। 


आरती डोगरा से विस्तृत वार्ता हुई जिसमें तथ्यों सहित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गईं। पुराना 44 वर्ष, 36 साल पुराने मांग पत्र,अखबार आदि की असली प्रतियां भी दिखाई। पत्रकार और सूरतगढ जिला बनाने के अभियान में वर्षों से जुड़े करणीदानसिंह राजपूत के रिकॉर्ड से ये जानकारियां फोटोस्टेट प्रतियां सौंपी गई।

 पूजा छाबड़ ने जानकारी दी कि सूरतगढ को जिला बनाने की मांग बहुत पुरानी है और इसके बावजूद वंचित किया जाता रहा है। यह मांग आंदोलन चलने की जानकारी दी। जिले के लिए आधार क्षेत्र जनसंख्या आदि पर विस्तार से चर्चा हुई।

पूजा छाबड़ा के साथ प्रतिनिधि मंडल में एडवोकेट नोटेरी एन.डी.सेतिया, मनरेगा जिला श्री गंगानगर श्री अनिल धानुका, टैगोर शिक्षण संस्थानों के श्री सुशील कुमार जेतली, सूरतगढ जिला बनाओ अभियान के सचिव आकाशदीप बंसल और समाजसेवी रमेश आसवानी जी थे। 


सूरतगढ जिला बनाओ की यह प्रथम चरण की वार्ता महत्वपूर्ण रही। दूसरे चरण की वार्ता भी शीघ्र होने की उम्मीद है। उसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता निर्धारित होगी।


पूजा छाबड़ा को 2 मई को शाम को सीएमओ से वार्ता के लिए फोन आया जिसमें 3 मई को अपरान्ह 4 बजे का समय दिया गया। पूजा छाबड़ा जयपुर में ही थी। सूरतगढ से प्रतिनिधि मंडल सुबह रवाना हुआ था। 


*****

करणी दान सिंह राजपूत,

स्वतंत्र पत्रकार 

(राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ (राजस्थान)

94143 81356.

********










यह ब्लॉग खोजें