शुक्रवार, 23 सितंबर 2022

सूरतगढ़ सीट पर भाजपा के संभावित नये चेहरे से बातचीत-करणीदानसिंह राजपूत.

 



सूरतगढ़ से भारतीय जनता पार्टी के नए चेहरे और ग्रामीण एवं शहरी संस्कृति से भाजपा एवं संघ से जुड़े से व्यक्ति से आज विस्तृत चर्चा हुई।

यह चर्चा मेरे निवास पर करीब डेढ़ घंटे से अधिक चली। इस वार्ता में सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय राजनीति गतिविधियों में रूचि रखने वाले

मेरे एक एडवोकेट मित्र भी शामिल हुए।


अनेक बिंदुओं पर चर्चा हुई जिनका विवरण राजनीति में महत्वपूर्ण होता है।सूरतगढ़ की सन 2000 से अब तक की स्थिति और भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के कार्यकाल में जनता से संपर्क,कार्यकर्ताओं से मेल आदि बिंदुओं पर भी विचारों का आदान-प्रदान हुआ।

चुनाव में खड़े हों तो शहर टिब्बा क्षेत्र नहरी क्षेत्र में कितने प्रभावी रह सकते हैं। रिश्तेदारियां कितनी विशाल और फैली हुई हैं। इनका भी वोटिंग में बड़ा महत्वपूर्ण रोल होता है।

 शिक्षा काल,उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में फिर भाजपा के कार्यक्रमों में संपूर्ण स्थिति का विचार विमर्श हुआ। सूरतगढ़ के पुराने चेहरों को छोड़ें और नयों में सबसे अधिक प्रभावी जो इस सीट पर अन्य दलों को टक्कर देते हुए विजय पताका फहराए। वह संभावित नया चेहरा।

सूरतगढ़,जिला, प्रदेश और फिर राष्ट्रीय नेताओं में संपर्क मेलजोल का बड़ा प्रभावी कार्य मिला।

प्रदेश में सतीश पूनिया वसुंधरा राजे सिंधिया से सीधी बात करने वाले, ओम प्रकाश माथुर गजेंद्र सिंह शेखावत वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से संपर्क और सहयोग। जेपी नड्डा जब युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे उस समय यह चेहरा भी संपर्क में रहा। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत,मध्यप्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान से घनिष्ठता।

भारतीय जनता पार्टी के जिस चेहरे की चर्चा कर रहा हूं यह भी युवा मोर्चा के महत्वपूर्ण पद पर थे।

ओम माथुर से सतीश पूनिया से निरंतर पच्चीस तीस सालों से जो संपर्क और सहयोग रहा है वह चेहरा। संघ के कार्यक्रमों में प्रभावी रहने वाले।

सूरतगढ़ सीट पर भाजपा की ओर से नये चेहरे में अभी सबसे अधिक पावरफुल। 

* इस स्नातक डिग्रीधारी ने सूरतगढ़ के राजकीय महाविद्यालय ( अब गुरूशरण छाबड़ा राजकीय महाविद्यालय) में सन् 2004 में छात्र संघ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को चुनाव लड़ा कर स्थापित किया।


संपूर्ण राजनैतिक जीवन का ब्यौरे के साथ शीघ्र ही यह रिपोर्ट प्रस्तुत करूंगा। तब तक अनुमान लगाना श्रेयस्कर है। 

दि.23 सितंबर 2022.

०0०







यह ब्लॉग खोजें