मंगलवार, 31 जुलाई 2018

श्रीगंगानगर से कोच्चुवेली रेल को निहालचंद ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

गत चार वर्षों में इस क्षेत्र को मिली 10 नई रेलगाड़ियां

श्रीगंगानगर, 31 जुलाई। सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री निहालचंद ने मंगलवार को श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन से श्रीगंगानगर कोच्चुवेली रेल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। गाड़ी को दोपहर बाद 3.30 बजे रवाना किया गया। 

श्रीगंगानगर कोच्चुवेली रेल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने से पूर्व आयोजित कार्यक्रम में श्री निहालचंद ने कहा कि श्रीगंगानगर व कोच्चुवेली एक दूसरे कोने पर स्थित है तथा तीन राज्यों के बाद यह गाड़ी कोच्चुवेली पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि हमारे लिये खुशी की बात है कि केन्द्र सरकार के चार वर्षों में इस क्षेत्र को 10 नई गाड़ियां दी है। पिछले 70 वर्षों के इतिहास में इतनी गाड़ियां नही मिली। 

उन्होंने कहा कि माननीय रेल मंत्री व माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने विकास के नये आयाम स्थापित किये है। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर चार वर्षों में लगभग 265 करोड़ रूपये की राशि विकास स्वरूप खर्च की गई है। श्रीगंगानगर में नई वाशिंग लाईन, गुड्स शेड, प्लेट फार्म, रेलवे ओवर ब्रिज, अंडर ब्रिज सहित अनेक कार्य हुए हैं तथा इस क्षेत्र के प्रत्येक रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण करने के लिये 2-2 करोड़ रूपये की राशि व्यय की गई है।

पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री निहालचंद ने कहा कि जब पूरे देश में विद्युत संचालित गाड़ियां चल रही है, लेकिन हमारा क्षेत्र इस सुविधा से वंचित रहा था। श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ क्षेत्र की गाड़ियों को विद्युतीकरण करने के लिये केन्द्र सरकार ने 286 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि हनुमानगढ़ से फिरोजपुर व बिलासपुर की गाड़ियां भी हमें मिली है। आगामी माह में 11 अगस्त 2018 से एक नई सौगात और मिलेगी। श्रीगंगानगर से नांदेड़ एक्सप्रेस गाड़ी भी मिलने जा रही है। श्रीगंगानगर के लोग सीधा बम्बई तक की यात्रा कर सकेगें। उन्होंने कहा कि हमारा क्षेत्र रेल सेवा में कही पीछे नही है। उन्होंने यहां की जनता की ओर से माननीय प्रधानमंत्री व रेलमंत्री का आभार व्यक्त किया। रेल अधिकारियों ने भी प्रत्येक कार्यों में रूचि लेकर कार्य किया। जिससे वे भी बधाई के पात्र हैं । रेल सेवाओं व विस्तार के लिये जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य श्री भीम शर्मा के सहयोग की भी सराहना की तथा उनका माला पहनाकर सम्मान दिया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री प्रदीप धेरड़ ने किया।

इस अवसर पर पंजाबी अकादमी के अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) श्री रवि सेतिया, एडीआरएम श्री सुरेश चन्द्रा, सीनियर डीई श्री राजु माथुर, सीनियर डीएमई श्री सुरेशचन्द्र, डीसीएम श्री अनिल रैना, न्यास अध्यक्ष श्री संजय महिपाल, श्री हरभगवान सिंह बराड़, डीआरयूसीसी के सदस्य श्री सुनिल अग्रवाल, श्री जुगल डूमरा, श्री मनीष गर्ग, श्री राजेन्द्र श्योरान, श्री क्रांति चुघ, श्री ओमी नायक सहित भारी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। 

************



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें