रविवार, 5 मई 2024

सूरतगढ़ में भारत सरकार की भूमि पर अवैध कालोनी की शिकायत.ईओ की भूमिका क्या है?

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 5 मई 2024. नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा को एक लिखित शिकायत वरिष्ठ वकील पूर्व विधायक स.हरचंद सिंह सिद्धू की ओर से दी गई जिसमें आरोप था कि भारत सरकार की कस्टोडियन जमीन पर अवैध आवासीय कालोनी काटी जा रही है। राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर 4 बीघा में कालोनी काटी जाने की शिकायत ईओ को ही दी गई। मामला गंभीर है और ईओ को शिकायत मिलते ही खुद मौके पर पहुंच कर कार्यवाही करनी थी लेकिन मार्च के अंतिम सप्ताह में दी गई शिकायत पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। 

सिद्धू ने बताया कि पहले तो ईओ ने शिकायत लेने से ही आनाकानी की। बाद में संबंधित बाबू को बुलाया और फैक्चुअल रिपोर्ट देने का नोट लगा कर शिकायत उसे दी। सिद्धू ने 5 मई को बताया कि अभी तक कोई कार्यवाही किए जाने की सूचना उन्हें नहीं दी गई है। 

* सिद्धू ने कहा कि यह बहुत बड़ा फ्राड है। 1999 में यह जमीन जमाबंदी में कस्टोडियन की भारत सरकार की दर्ज है। इसको गलत आवंटन किसी एक ब्राह्मण के नाम हुआ। उससे भागीरथ स्वामी ने यह खरीदी और बिना कनवर्जन के नगरपालिका क्षेत्र में कालोनी काट रहा है। 



* सिद्धू का कहना है कि इस गंभीर मामले को ईओ पूजा शर्मा बहुत हल्के में समझ रही है जबकि संपूर्ण जिम्मेदारी ईओ की बनती है। ०0०

*****






यह ब्लॉग खोजें