शुक्रवार, 17 मई 2024

सूरतगढ़: चार पांच दुकनदार ही हर सड़क पर अतिक्रमण करते हैं.

 







* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 17 मई 2024. दुकानदारों द्वारा सड़कों पर थड़ों पर अतिक्रमण करके आवागमन की व्यवस्था बिगाड़ने के अनेक फोटो समाचार,वीडियो आदि सरकार,नगरपालिका ईओ व अध्यक्ष, एसडीएम, कलक्टर को 18 महिनों से दिए जाते रहे लेकिन किसी भी विभाग ने कार्यवाही नहीं की। सितंबर 2022 में दुकानदारों के संगठनों ने सहमति दी कि सड़क व थड़े पर सामान नहीं रखेंगे और थड़े का व्यावसायिक इस्तेमाल नहीं करेंगे। लेकिन इस सहमति को बार बार छापने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई।

* अब तीन दिन पहले ट्रैफिक पुलिस ने दुकानदारों को समझाया पुलिस एक्ट  की धारा 60 में कार्यवाही होगी।सामान कुछ हटवाया। दुकानदार अभी भी थड़ी का अतिक्रमण छोड़ना नहीं चाहते। 

👍हर सड़क पर चार पांच ढीठ होते हैं जो सामान रखे बिना मानते नहीं। समझाईस की जरुरत ही नहीं। सभी पढे लिखे हैं। बस रोजाना चालान जुर्माना हो। पहले 50 रूपये एक बार में लगता था और अब 500 रुपये जुर्माना है। पुलिस रोजाना चालान काटे। ढील एक दिन की भी खराब। चार पांच को देख कर दूसरे भी अतिक्रमण करते हैं।

 * साईन बोर्ड से सड़क पर अतिक्रमण,चटाई बिछा कर अतिक्रमण। सामान ट्रांसपोर्ट से आया चार पांच घंटे सड़क पर पड़ा है। रात को दुकान बंद करेंगे उस वक्त भीतर रखेंगे। यह छूट भी क्यों हो जो आवागमन को बाधित करे।

*अनेक रूप हैं अतिक्रमण के और एक ही ईलाज है कि चालान में सिफारिश हाथाजोड़ी दर किनार हो। एक बार समझाईस कर दी जो बहुत है। 



👍यहां सहमति पत्र की फोटो दे रहे हैं।०0०







यह ब्लॉग खोजें