शुक्रवार, 24 मई 2024

सूरतगढ़:पानी का हाहाकार:फर्जी कनेक्शन.गंदापानी भी एकांतरे,हैंडपंप गायब.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 24 मई 2024.

सूरतगढ़ शहर में भयानक गर्मी हो या सर्दी हर समय पानी की समस्या बनी रहती है और गंदे पानी की सप्लाई की जाती रहती है। सूर्योदय नगरी आधा शहर है वहां दो दिन में एक बार पानी देते हैं वह भी पूरा नहीं होता। बिना प्रेशर के घरों में नलकों में पानी नहीं आता मजबूरी में मोटरें लगानी पड़ती है। पानी की कमी से बंबी से पानी लेना पड़ता है। हैंडपंप पहले हर मोहल्लों में थे जो अब कहीं कहीं है। पानी नहीं आता तब हैंडपंपों से पानी निकालते लेकिन अब यह भी परेशानी है। 

👍 विभाग के अनदेखी से हजारों फर्जी कनेक्शन हैं। एक घर में दो भी हैं। जिसके मन में आया पाईप लाईन तोड़ी और कनेक्शन कर लिया। शिकायत फोटो के बावजूद पाईप लाईन 

फोन करने पर उत्तर नहीं मिलता हजारों कनेक्शन लोगों ने अपने आप पाइपलाइन तोड़ करके लगा दिए एक-एक घर में दो-दो कनेक्शन फर्जी विभाग जांच नहीं करता शिकायत पर कार्रवाई नहीं करता अपनी पाइपलाइन को भी चेक नहीं करता कि वह तोड़ी है तो पुलिस में कार्यवाही करे। पाईप लाईन को निरीक्षण करे कि रिसाव आदि है या नहीं। कनेक्शन हटाए। सूचना देने वाले को ही परेशान करते हैं। सीएमओ को झूठे जवाब देते हैं। अधिकारी दफ्तरों से बाहर नहीं निकलते। मीटर रीडिंग भी नहीं हो रही। अधिशासी अभियंता निरीक्षण करे कि सहायक अभियंता कार्यालय में कितनी शिकायतें दबाई गई हैं। खुद वार्डों में फर्जी कनेक्शन देखे और हटवाए।

 👍शहर में पीने के पानी समस्या, हर वार्डो में पाइप लिकेज, पीने के पानी की पाइप के साथ सीवरेज पाइप का कनेक्सन जुड़ने से गंदे पानी की सप्लाई आना, पानी की सप्लाई कभी  कभार आना , A E N,jEN द्वारा मोबाइल पर जबाब नहीं दिया जाना से आम जानता त्रस्त है।



👍  कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष परसराम भाटिया ने चेतावनी जारी की है और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की ओर से एक्स ई एन को  चेतावनी के साथ ज्ञापन दिनाक 24-5-24 वार शुक्रवार प्रातः 10  बजे दिया जाएगा।०0०








यह ब्लॉग खोजें