बुधवार, 22 मई 2024

पंप हाऊस जमीन पट्टा:मोनिका का पट्टा और पुराना पट्टा:घोटाले का सच्च.







* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़  22 मई 2024.

नगरपालिका के पंप हाऊस की जमीन का पट्टा

घोटाले में बड़ा सच खुलासा होता है।

👍जैतून को जारी पहले पुराने पट्टे सं 896 में जमीन का माप 194.4 वर्ग गज है।

👍मोनिका अरोड़ा को दिए नये पट्टे सं.351 दि.10-8-2023 में यह माप 3401 वर्गफुट अर्थात 316.08 मीटर दर्ज किया हुआ है। यह माप एक प्लाट जितना कैसे बढाकर जोड़ दिया गया। यह जमीन पंप हाऊस की जमीन है जो जोड़कर दे दी गई और नगरपालिका को लाखों का नुकसान जानते हुए पहुंचाया गया। दस्तावेज सबूत भी सच्च उगलते हैं।

👍 पहले पट्टे का माप 194.4 वर्ग गज नये पट्टे में 316.08 वर्गमीटर तक कैसे बढा? बढी हुई जमीन की कीमत की कोई रसीद सामने नहीं आई है कि यह जमीन कब कैसे कितने रूपये में मोनिका पत्नी राजेश अरोड़ा को दी गई?

सड़क पर व्यावसायिक कीमत 50 लाख के करीब है। 

दोषियों के विरुद्ध 5 पार्षदों ने मुकदमा दर्ज कराने का एक मांग पत्र अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा को सौंपा है।

👍 पार्षदों सुरेश बिश्नोई वार्ड नं 8, सरला नायक वार्ड नं 13,राजीव प्रताप सिंह वार्ड नं 34,यासमीन सिद्दिकी वार्ड नं 38 और सुरेश कुमार वार्ड नं 12 ने ईओ को यह मांग पत्र सौंपा।

* यह घोटाला नगरपालिका में आजतक का बड़ा घोटाला है जिसमें सबूत भी नष्ट किए गये हैं। यह घोटाला पुलिस में मुकदमा दर्ज कराए जाने के लिए जोर पकड़ रहा है। यह घोटाला सबसे पहले 10 मई को उजागर हुआ। इसके बाद पार्षद यासमीन ने 13 मई को जांच का मांगपत्र ईओ को दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए ईओ ने एक जांच कमेटी गठित की और फाईल को सुरक्षित रखने के लिए अपने पास लिया। 

* राठी स्कूल से निकले बाईपास रोड पर नगरपालिका के पंप हाऊस की भूमि पर पट्टा बनाया गया। किसी को मालुम न हो सके इसलिए नगरपालिका संपत्ति के बोर्ड पर काले छींटे मार दिए जिससे लिखा पढा न जा सके। पंप हाऊस की दीवार पर लिखे को सफेद पोत दिया गया। पंप हाऊस की भीतरी दीवार तोड़ कर शामिल किया। ये पहचान छिपाने के लिए किया जाना ही फ्राड होना साबित करता है।

यह धारा 69 के तहत पट्टा मोनिका पत्नी राजेश अरोड़ा के नाम पर  बनवाया गया। यह पट्टा डीएलबी द्वारा नियुक्त अध्यक्ष परसराम भाटिया के कार्यकाल में बनाया गया। शहर के नेता, पार्टियां और निलंबित अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा चुप हैं। ओमप्रकाश कालवा के सस्पेंशन के समय परसराम भाटिया को 28 जुलाई 2023 को डीएलबी ने अध्यक्ष बनाया था। भाटिया के कार्यकाल में नया पट्टा बनाया गया।

 👍इस पट्टे बनाने के आरोप में मुख्य रूप से परसराम भाटिया,उस समय के अधिशासी अधिकारी शैलेंद्र गोदारा,जमीन मोनिका की प्रमाणित करने वाले अभियंता और लाभ लेने वाली मोनिका घेरे में है। परसराम भाटिया पार्षद और वर्तमान में कांग्रेस के सूरतगढ़ ब्लॉक के अध्यक्ष भी हैं।०0०

*****






यह ब्लॉग खोजें