मंगलवार, 21 मई 2024

पंप हाऊस जमीन पट्टा मामला गर्माया: 5 पार्षदों ने मुकदमा दर्ज कराने की मांग की.

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़  21 मई 2024.

नगरपालिका के पंप हाऊस की जमीन का पट्टा

बनाए जाने के घोटाले में दोषियों के विरुद्ध 5 पार्षदों ने मुकदमा दर्ज कराने का मांग पत्र आज अधिशासी अधिकारी पूजा शर्मा को सौंपा है। 

👍 पार्षदों सुरेश बिश्नोई वार्ड नं 8, सरला नायक वार्ड नं 13,राजीव प्रताप सिंह वार्ड नं 34,यासमीन सिद्दिकी वार्ड नं 38 और सुरेश कुमार वार्ड नं 12 ने ईओ को यह मांग पत्र सौंपा।


यह घोटाला नगरपालिका में आजतक का बड़ा घोटाला है जिसमें सबूत भी नष्ट किए गये हैं। यह घोटाला पुलिस में मुकदमा दर्ज कराए जाने के लिए जोर पकड़ रहा है। यह घोटाला सबसे पहले 10 मई को उजागर हुआ। इसके बाद पार्षद यासमीन ने 13 मई को जांच का मांगपत्र ईओ को दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए ईओ ने एक जांच कमेटी गठित की और फाईल को सुरक्षित रखने के लिए अपने पास लिया। 


* राठी स्कूल से निकले बाईपास रोड पर नगरपालिका के पंप हाऊस की भूमि पर पट्टा बनाया गया। किसी को मालुम न हो सके इसलिए नगरपालिका संपत्ति के बोर्ड पर काले छींटे मार दिए जिससे लिखा पढा न जा सके। पंप हाऊस की दीवार पर लिखे को सफेद पोत दिया गया। पंप हाऊस की भीतरी दीवार तोड़ कर शामिल किया। ये पहचान छिपाने के लिए किया जाना ही फ्राड होना साबित करता है।



यह धारा 69 के तहत पट्टा मोनिका पत्नी राजेश अरोड़ा के नाम पर  बनवाया गया। यह पट्टा डीएलबी द्वारा नियुक्त अध्यक्ष परसराम भाटिया के कार्यकाल में बनाया गया। मामला गंभीर है और मुकदमे की मांग होने से शीघ्र ही मुकदमा होने संभावना बन गई है। 

 इस पट्टे बनाने के आरोप में मुख्य रूप से परसराम भाटिया, उस समय के अधिशासी अधिकारी शैलेंद्र गोदारा,जमीन मोनिका की प्रमाणित करने वाले अभियंता और लाभ लेने वाली मोनिका घेरे में है। मुकदमा होने पर सभी को परेशानी हो सकती है। 

👍 नगरपालिका के वर्तमान में निलंबित चल रहे अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा (भाजपा) और परसराम भाटिया (कांंग्रेसी पार्षद) की लड़ाई में यह मामला दबाया जाना और क्लीन चिट मुश्किल है। 

👍ओमप्रकाश कालवा की सस्पेंशन के बाद न्यायिक जांच चलते हुए बीच में पद पर बहाली होने को परसराम भाटिया ने चुनौती दी। उसके बाद दोनों के बीच झगड़ा बढ गया। 

* अब कालवा पक्ष चाहता है कि इस पट्टा कांड में परसराम भाटिया निकल न पाए और उसे दंड भी मिले।  पालिका के पंप हाऊस की जमीन का पट्टा बनाना सरासर गलत है और कूटरचित दस्तावेज का घोटाला है जिस पर राजनैतिक नेता चुप हैं। परसराम भाटिया वर्तमान में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं।०0०








यह ब्लॉग खोजें