रविवार, 5 नवंबर 2023

गंगाजल मील द्वारा भाजपा कासनीया का समर्थन:हनुमानमील का गेदर पर आरोप

  



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 5 नवंबर 2023.

पूर्व विधायक गंगाजल मील परिवार हजारीराम मील,हेतराम मील और उनके अनेक समर्थकों ने आज सूरतगढ़ से भाजपा प्रत्याशी रामप्रताप कासनीया का समर्थन किया। महाराजा बाग में पहले मील ने अपने समर्थकों के साथ सभा की जिसमें यह निर्णय सुनाया गया। 

* सभा में पिछले चुनाव में उम्मीदवार रहे हनुमानमील उपस्थित नहीं थे। यह खास चर्चा का विषय रहा।

हनुमानमील ने फोन संपर्क पर बताया कि वे श्रीगंगानगर में कांंग्रेसी कार्यक्रम में गये हुए थे। वे अन्यत्र कांंग्रेसी प्रत्याशियों के सहयोग के लिए शीघ्र ही जाएंगे।

हनुमान मील से पूछा गया कि  कासनीया तो भाजपा का बेहद कमजोर  उम्मीदवार है मील के साथ होने का कितना असर कासनीया के चुनाव पर पड़ेगा?

हनुमानमील ने उत्तर दिया कि कासनीया के पास अपने वर्ग के बीस हजार वोटों के अलावा 15 हजार ऐसे विभिन्न समुदायों के कार्यकर्ता हैं जो कासनीया के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं और एक आवाज पर कार्य कर सकते है।

हनुमानमील ने कहा कि कासनीया को चुनाव लड़ने का तरीका आता है। हनुमान मील.कासनीया की जीत पक्की मान कर चल रहे हैं। 

हनुमानमील कांंग्रेसी प्रत्याशी डुंगराम गेदर से नाराजगी प्रगट करते कहा कि नगरपालिका और  पंचायत समिति चुनावों में किसी भी उम्मीदवार से सहयोग छोड़ बात तक नहीं की। कांंग्रेस के कार्यक्रमों में भी नहीं आए। 

उन्होंने कहा कि मैं बराबर का टिकटार्थी था लेकिन टिकट मिलने के बाद मेरे से मिलने तक नहीं आए। नैतिकता तक नहीं रखी। टिकट मिलने की घोषणा पर खुशियां मनाते रहे। सन् 2008 से सूरतगढ़ में मील परिवार कांंग्रेस के कार्यक्रम करता रहा हर तरह के खर्च कर कांंग्रेस को चलाता रहा तो उससे मिलने का फर्ज बनता था।

* हनुमानमील मील ने कहा कि मील परिवार ने कांंग्रेस नहीं छोड़ी है केवल रामप्रताप कासनीया को समर्थन ही दिया है। मील का कासनीया को समर्थन देने का एक ही उद्देश्य कांंग्रेसी उम्मीदवार को हराना है। गंगाजल मील ने कार्यकर्ता राय में कहा कि कांंग्रेस की राजस्थान में 200 में से केवल 50 सीटें ही आ रही है। सभी सर्वे और रिपोर्ट्स में यह है। मील ने इसलिए कांंग्रेस के बजाय भाजपा को समर्थन देना बताया। असल में सूरतगढ़ से हनुमानमील को टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज हें। मील के समर्थन से भाजपा के रामप्रताप कासनीया को कितना लाभ और मील कार्यो का कितना नुकसान होगा यह कुछ दिनोंं  में सामने आने तगेगा। आम लोग मील जन से भी खुश नहीं है। 

०0०

******






यह ब्लॉग खोजें