शुक्रवार, 4 अगस्त 2023

नहरों में गंदा पानी प्रवाहित करने वालों पर कार्यवाही के निर्देश

 

जिला स्तरीय पर्यावरण समिति की बैठक आयोजित

श्रीगंगानगर, 4 अगस्त 2023.

 जिला स्तरीय पर्यावरण समिति की बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर श्री अंशदीप की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिला कलक्टर बैठक में पर्यावरण एवं प्रदूषण संबंधी समस्याओं के निराकरण पर चर्चा करते हुए नहरों में प्रदूषित पानी प्रवाहित करने वालों पर कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने जिले की गहनतम पर्यावरण संबंधी समस्याओं के बारे में कार्यक्रमों की योजनाएं तैयार करने और पर्यावरण संबंधी कार्यक्रमों को प्रोत्साहन देने के लिए सरकारी एवं स्वयंसेवीं संस्थाओं को उत्प्रेरित करने एवं बढावा देने के निर्देश दिए। एनजीटी के निर्देशों की पालना में जिले में संचालित ईंट भट्टों पर अब तक हुई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने नहरों में प्रदूषित पानी प्रवाहित करने वालों पर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने ईको टूरिज्म और जिला स्तरीय पर्यावरण योजना पर चर्चा करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, उपवन संरक्षक एवं जिला स्तरीय पर्यावरण समिति के सदस्य सचिव श्री सुरेश कुमार आबूसरिया, जल संसाधन विभाग के एसई श्री धीरज चावला, राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के श्री पामुल ठोलिया सहित अन्य मौजूद रहे।०0०

---------



यह ब्लॉग खोजें