शुक्रवार, 4 अगस्त 2023

श्रीगंगानगर जिला:चुनाव 2023 में सीमावर्ती क्षेत्रों पर नजर रहेगी: हथियार नगदी,मादक पदार्थो की तस्करी.

 




* करणीदानसिंह राजपूत *


श्रीगंगानगर, 4 अगस्त 2023.


**जिला कलक्टर की अध्यक्षता में इंटर स्टेट बॉर्डर कोर्डिनेशन बैठक आयोजित**


भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग राजस्थान के आदेश की पालना में श्रीगंगानगर जिले के पडौसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों के जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला पुलिस अधीक्षक के साथ इंटर स्टेट बॉर्डर कोर्डिनेशन बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर श्री अंशदीप की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव-2023 के मद्देनजर सीमावर्तीर् क्षेत्रों से अवैध हथियार, नगदी और मादक पदार्थो की तस्करी पर निगरानी हेतु विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में अवगत करवाया गया कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव-2023 के दौरान कानून व्यवस्था बनाएं रखने एवं अन्तर्राज्यीय सीमावर्ती क्षेत्रों में आपराधिक तत्वों के आवागमन को रोके जाने के उपाय किए जाने आवश्यक हैं। इसके अलावा शराब एवं मादक पदार्थो के अवैध परिवहन, हथियार एवं नगदी को लाने से रोकने के लिए सीमा पर गहन जांच होना आवश्यक है। निर्धारित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग राजस्थान के आदेश की पालना में श्रीगंगानगर जिले के पडौसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों के जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला पुलिस अधीक्षक के साथ इंटर स्टेट बॉर्डर कोर्डिनेशन मीटिंग में संयुक्त रूप से निगरानी पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में पंजाब से गंगानगर जिले में प्रवेश करने वाले मार्गो की निगरानी, दोनों राज्यों की सीमाओं पर बनाई गई नाका पोस्ट के आपस में समन्वय करने, श्रीगंगानगर जिले में निवासरत पंजाब क्षेत्र के हथियार लाईसेंसधारकों की सूची देने और चुनाव तिथि निर्धारित होने के पश्चात चुनाव तिथि से 48 घण्टे पूर्व सूखा दिवस के मद्देनजर विशेष निगरानी करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।

इस अवसर पर एसपी श्री परिस देशमुख, एसपी हैडक्वार्टर श्री मोहन लाल, जिला परिषद सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, एडीएम सतर्कता श्री उम्मेद सिंह रतनू, एसडीएम फाजिल्का श्री निकास कुमार, आईपीएस प्रोबेशन श्री रमेश, जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती रीना छिंपा, आईएएस श्री प्रतिक जुईकर सहित अन्य मौजूद रहे।०0०

--------





यह ब्लॉग खोजें