मंगलवार, 6 जून 2023

सीएम निवास पर सूरतगढ़ जिला बनाओ नारे: आरती डोगरा, रामलुभाया को रिकॉर्ड सौंपा.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ जिला बनाओ समिति के प्रतिनिधि मंडल सदस्यों ने 5 जून 2023 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर सुनवाई में सूरतगढ़ को जिला बनाओ के नारों से उदघोष किया। 

जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर सूरतगढ़ ज़िला बनाओ अभियान समिति का प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री जी की विशेषाधिकारी आईएएस आरती डोगरा जी से तथ्यों व दस्तावेजों सहित मिला एवं अवगत कराया कि सूरतगढ़ को ज़िला बनाने की माँग पिछले 40 से अधिक वर्षों से अनवरत की जा रही है प्रतिनिधिमंडल ने सूरतगढ़ को जिला बनाने के संबंध में पीलीबंगा के एकता मंच, अर्जुनसर सहित कई तहसीलों की संस्थाओं के समर्थन पत्र, 1978, 1983 में सूरतगढ़ के ज़िले की मांग के पत्र व समाचार पत्रों की कटिंग विशेषाधिकारी को ज्ञापन सहित दिए इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी की विशेषाधिकारी आरती डोगरा जी ने कहा की सूरतगढ़ के जिले की मांग पूर्व से ही हमारे ध्यान में है सूरतगढ़ को जिला बनाने की मांग और इस पर ज्ञापन के संबंध में मुख्यमंत्री जी से चर्चा कर अवगत करवाने का आश्वासन दिया।


इसके बाद प्रतिनिधिमंडल नवीन जिलों के गठन के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष राम लुभाया से उनके द्वारा समिति को प्रदत किए गए समय पर सिंचाई भवन में मिला और उन्हें भी सूरतगढ़ को जिला बनाने के संबंध में प्राप्त सभी समर्थन पत्र, पुरानी मांग के दस्तावेज व वर्तमान में भी सूरतगढ़ के ज़िले रूप में घोषित करने की आवश्यकता व प्रासंगिकता को तार्किक रूप से अवगत करवाया। राम लुभाया जी ने इस संबंध में अपनी ओर से सकारात्मक रिपोर्ट सरकार को भिजवाने का आश्वासन दिया।


👍 मुख्यमंत्री जी की विशेष अधिकारी एवं राम लुभाया जी से मिलने में सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान के संयोजक किशोर गाबा अध्यक्ष एडवोकेट विष्णु शर्मा,मदन ओझा,डॉ. सचिन जेटली,संघर्षों में अग्रणी रहने वाले राकेश बिश्नोई एवं बलराम वर्मा,सुनील छाबड़ा,मोहन पूनिया,

वेद भूतना, जितेंद्र माडिया, महावीर भाम्भू, नवरंगसिंह बन्ना, राकेश नायक,जिला परिषद सदस्य जुलेखा, सिकंदर खान, एडवोकेट राजकुमार सेन,कुमारपाल जैन, महावीर भोजक क्रांतिकारी, और  शहर के प्रमुख नागरिक व्यापारी सामाजिक संस्थाओं के सदस्यगण प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। इस अवसर पर उपस्थित प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री आवास पर सूरतगढ़ को जिला बनाने के लिए नारेबाजी करते हुए जिला बनाने की मांग बुलंद की।०0०












यह ब्लॉग खोजें