सोमवार, 15 मई 2023

सूरतगढ जिला बनाओ क्रांतिकारी समिति का गठन:5 दिन की चेतावनी

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 15 मई 2023.

सूरतगढ जिला बनाओ अभियान की नयी समिति का आज गठन किया गया है। इसको सूरतगढ जिला बनाओ क्रांतिकारी समिति का नाम दिया गया है।

इस समिति का लीलाधर फौजी को अध्यक्ष और बद्रीप्रसाद बिन्नाणी को संरक्षक मनोनीत किया गया है। इसकी कार्यकारिणी की  घोषणा कल 16 मई  शाम को बैठक करके की जाएगी।   

समिति में फिलहाल  एडवोकेट ललित शर्मा,पार्षद हंसराज स्वामी,किसान नेता अमित कल्याणा,सन्नी फुल्का आदि जुड़े हैं।कार्यकारिणी  घोषणा कल शाम को बैठक करके की जाएगी। 

    समिति के अध्यक्ष, संरक्षक आदि के हस्ताक्षरों से उपखंड अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया है। इसमें चेतावनी दी गई है कि सरकार 5 दिन में सूरतगढ को जिला बनाने की घोषणा करे अन्यथा उपखंड कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा।

* विदित रहे कि पूर्व में एक सूरतगढ जिला बनाओ समिति बनी हुई है जिसके कार्यक्रम महाराणा प्रताप चौक पर 21 मार्च से रहे हैं। उसकी ओर से 16 मई को 11 बजे उपखंड कार्यालय के आगे विशाल आमसभा की घोषणा है। विधायक और पूर्व विधायकों, व अन्य नेता कहे जाने वालों द्वारा 2500 से अधिक भीड़ जुटाने की घोषणा है कि कौन नेता कितने लोग लाएगा। आज तक हुए कार्यक्रम का अनुभव तो आशंका प्रगट करता है कि इतनी संख्या जुटाना नेताओं के वश में नहीं है। पहले अनुमान हो रहा था कि नेता जोर लगाकर एक हजार तक संख्या पहुंचा देंगे लेकिन अब हालात ऐसे बने हैं उससे लगता है कि भीड़ पांच छह सौ से कम तो नहीं होगी।  ०0०

*********








यह ब्लॉग खोजें