बुधवार, 28 दिसंबर 2022

शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के गवर्निंग बोर्ड की बैठक: अध्यक्षता-डूंगरराम गेदर:संपूर्ण रिपोर्ट.

 




 

* करणीदानसिंह राजपूत *


जयपुर 28 दिसंबर 2022.


शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) श्री डूंगर राम गेदर की अध्यक्षता में गवर्निंग बोर्ड की तृतीय बैठक का आज दिनांक 28.12.2022 को उद्योग भवन स्थित मुख्य सभा कक्ष में आयोजन हुआ जिसमें बोर्ड के 4 सदस्यों सहित विभिन्न विभागों के शासन सचिव/संयुक्त शासन सचिव स्तर के कुल 16 सदस्यों ने भाग लिया। 

* बैठक में राज्य सरकार द्वारा मनोनीत किये जाने वाले सदस्यों की संख्या 5 से बढाकर 11 करने, बोर्ड का जिला स्तर पर विस्तार करने हेतु जिला स्तरीय समितियों के गठन, दस्तकारों के लिए मिट्टी की उपलब्धता सुनिश्चित करने, शहरी क्षेत्रों में मिट्टी के उत्पाद बेचने में सुविधा हेतु क्योस्क के आवंटन सहित कुल 12 प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया। 





* बैठक में बोर्ड के मनोनीत सदस्य श्री सम्पतराज कुमावत, श्री रामकरण कुमावत, श्री रधुनाथ कुम्हार, श्री कैलाश कुमावत, उद्योग विभाग, राजस्व विभाग, खनन विभाग, ऊर्जा विभाग, श्रम एवं नियोजन विभाग, राजस्थान खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सचिव आदि विभागों के अधिकारीगणों ने भाग लिया।

* बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री चम्पालाल कुमावत ने अध्यक्ष सहित बैठक में उपस्थित सभी सदस्यगणों का बैठक में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त करते हुए बैठक का समापन किया। ०0०






यह ब्लॉग खोजें