बुधवार, 28 दिसंबर 2022

नववर्ष का पहला दिन:लेखक से मिलिए 100 वीं कड़ी:शायर शम्स तबरेज़ी

 

* करणीदानसिंह राजपूत *


श्रीगंगानगर।

सृजन सेवा संस्थान के मासिक कार्यक्रम 'लेखक से मिलिए' की रविवार1 जनवरी 2023 को सौवीं कड़ी में भव्य कार्यक्रम 'महफिल-ए-शम्स' का आयोजन किया जाएगा। इसमें देश के प्रख्यात शायर शम्स तबरेज़ी की शे'र-ओ-शायरी और गज़लों का कार्यक्रम होगा।

* इस दिन सुबह साढ़े ग्यारह बजे श्रीगंगानगर के

 जवाहरनगर सेक्टर दो व तीन में स्थित महाराजा अग्रसेन विद्या मंदिर सैकेंडरी स्कूल में होने वाले इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और समाजसेवी अशोक चांडक करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में एसीबी के डीवाईएसपी वेदप्रकाश लखोटिया शामिल होंगे। 

* कार्यक्रम संयोजक डॉ. संदेश त्यागी ने बताया कि शम्स तबरेज़ी शायरी की दुनिया में ख्यातनाम हैं। वे पंजाब उर्दू अकादमी के सचिव रह चुके हैं और देश-विदेश में उनके मुशायरे होते रहते हैं।


*सृजन सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉ. अरुण शहैरिया 'ताइर' ने बताया कि संस्थान ने अक्टूबर-2014 में मासिक कार्यक्रम 'लेखक से मिलिए' की शुरुआत जिला स्तर पर की थी। इसके बाद हर महीने एक लेखक को बुलाकर यहां के लोगों को साहित्यिक वातावरण उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया। जिला स्तर से शुरू हुआ कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर के साहित्यकारों तक पहुंचा। इस कार्यक्रम में देश के अनेक वरिष्ठ साहित्यकार, कवि और लेखक शामिल हो चुके हैं। इस दौरान कभी महीने का पहला रविवार खाली नहीं गया। कोरोनाकाल में भी यह कार्यक्रम फेसबुक लाइव के जरिए आयोजित किया गया।👍 एक जनवरी को सौवां कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में आने वाले शम्स तबरेज़ी सौवें लेखक हैं। इसलिए सौवें कार्यक्रम को भव्य स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने इलाकावासियों से शे'र-ओ-शायरी से सजे इस कार्यक्रम का आनंद लेने का आग्रह किया है।

** किसी प्रकार की और अधिक जानकारी चाहिए तो संपर्क करें ।


श्री कृष्णकुमार आशु

सचिव,

सृजन सेवा संस्थान, श्रीगंगानगर

मोबाइल : 94146-58290

************



यह ब्लॉग खोजें