बुधवार, 28 दिसंबर 2022

सूरतगढ़ वार्ड1 में अतिक्रमण नगरी ध्वस्त. मलबा ईंटें नंदीशाला भेजी.नये शैड बनेंगे

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 1 में अतिक्रमण हटाने का अभियान दूसरे दिन 28 दिसंबर 2022 को भी जारी रहा। पहले व दूसरे दिन तोड़े गए अतिक्रमण से तो लग रहा था कि भूमाफिया अतिक्रमणकारियों ने एक छोटी नगरी ही इस वार्ड नं 1 में बसा दी। यह आश्चर्यजनक है कि इतने अतिक्रमण और बड़े-बड़े अतिक्रमण किए गए जो कम से कम लाखों रुपए के हैं और करोड़ों रुपए की जमीन है।

👍 भू माफिया अतिक्रमणकारियों ने यही सोचा होगा कि कभी भी  जेसीबी का पंजा यहां नहीं पहुंचेगा लेकिन जेसीबी का पंजा बहुत लंबा हो जाता है और दूर तक पहुंच जाता है। इसे राक्षसी पंजा या भूतिया पंजा भी कह सकते हैं जो कहानियों में ही आता था। पंजा बहुत दूर से कोई चीज उठा लेता था या फेंक देता था। 







**अतिक्रमण की बात करें।

 भू माफिया अभी भी नए-नए तरीके अपने अतिक्रमण बचाने के लिए कर रहे हैं लेकिन पार नहीं पड़ रही। होना तो यह चाहिए कि मौके के ऊपर जो भी दस्तावेज आदि दिखाएं उनकी नकल हस्ताक्षर सहित और एप्लीकेशन पूरी लिखित में ली जाए और उसके बाद जांच की जाए। फर्जीवाड़ा के दस्तावेज पेश करने वालों पर मुकदमा भी चलाया जाए। ऐसा होते ही मौके पर फर्जी दस्तावेज दिखाने वाले बाद में कभी नजर नहीं आएंगे। यह कहावत सिद्ध हो जाएगी कि जैसे गधे के सिर पर से सिंह गायब हो जाते हैं वैसे एक भी भूमाफिया फिर दस्तावेज लेकर के नहीं आएगा। वे गायब हो जाऐंगे।

 **अभी भी जिस पार्षद की जिम्मेवारी है वह सलीम कुरैशी उपाध्यक्ष पद पर है। उनका कर्तव्य है  नगरपालिका भूमि की सुरक्षा करने का, उनकी तरफ से कोई वक्तव्य नहीं आया कि उनके वार्ड में यह मकान भंफोड़ (भूफोड़) की तरह कैसे उग आए। रेगिस्तान का एक पौधा  होता है जो अचानक एक साथ टिब्बा क्षेत्र में सैकड़ों हजारों के रूप में भूमि में से निकल जाता है। ( पार्षद कोई भी हो । बड़ी विकट स्थिति है कि भूमाफिया का अतिक्रमणियों का पक्ष लिया नहीं जा सकता। एक भी अतिक्रमण में सहयोग या संरक्षण साबित हो जाता है तो पद और पार्षदी के जाने का खतरा हो जाता है।)



नगर पालिका ने दूसरे दिन 28 तारीख को 23 बड़े-बड़े अतिक्रमण ध्वस्त किए जिनमें कोई निवास नहीं था। उनकी मलबा और सामग्री लोगों की आवाज के हिसाब से नंदी शाला में भिजवा दी गई। लोगों की मांग थी कि नंदी शाला नगर पालिका के द्वारा संचालित है और वहां पर अभी भी नये शैड निर्माण की आवश्यकता है ताकि इस भयानक सर्दी के अंदर गोवंश का पशुओं का सरंक्षण सुरक्षा हो सके। 


** अतिक्रमण आगे तोड़े जाएंगे,उनका मलवा ईंटे आदि नंदी शाला में पहुंचाई जाए और उसका अधिक सदुपयोग हो। यही आवाज उठ रही है। 


आज दिनांक 28 दिसंबर 2022 को प्रातः 9:00 बजे पालिका के अतिक्रमण निरोधक दस्ते द्वारा वार्ड नंबर 1 मे दूसरे दिन भी भू माफिया तथा अज्ञात व्यक्तियों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हुआ।  इस अभियान के तहत करीब 23  अवैध अतिक्रमण जिसमे चार दिवारी,मकान जेसीबी की सहायता से हटाए गए तथा करीब सात ट्रॉली ईंटे व सामान जब्त कर नंदीशाला भिजवाया गया।


नगरपालिका का अतिक्रमण निरोधक दल 

कालूराम सेन, मनिंदर कुमार, पूर्णराम, जगदीश प्रशाद,हरिराम, जमादार व अन्य सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।०0०

28 दिसंबर 2022.

करणीदानसिंह राजपूत,

स्वतंत्र पत्रकार,

( राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान)

94143 81356.

* देखते रहें। करणी प्रेस इंडिया

*******







यह ब्लॉग खोजें