बुधवार, 9 मार्च 2022

जैन संत,माटी एवं शिल्प बोर्ड उपाध्यक्ष एवं आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक शिविर में पहुंचे

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 9 मार्च 2022.

महावीर इंटरनेशनल सूरतगढ़ द्वारा आयोजित किए जा रहे निशुल्क बवासीर शल्य चिकित्सा शिविर के चौथे दिन तक कुल 156 रोगियों की जांच की गई जिसमें से चिकित्सकों द्वारा 73 ऑपरेशन किये गए।

** बुधवार आज  चिकित्सा शिविर में अपना आशीर्वचन देने के लिए जैन संत आचार्य श्री जयानंद विजय जी महाराज और जय कीर्ति विजय जी पहुंचे। जय कीर्ति विजय जी ने अपने संबोधन में कहा कि ईश्वर कहता है कि जो पीड़ितों की सेवा करता है वह मेरी सेवा कर रहा है और इस शिविर के माध्यम से महावीर इंटरनेशनल अप्रत्यक्ष रूप से परमात्मा की सेवा कर रहा है। जयानंद विजय ने कहा कि सभी महानुभाव यहां से यह प्रेरणा लेकर जाएं कि सेवा का अवसर मिलने पर हम सभी भी सेवा का काम जरूर करें। मनुष्य का स्वास्थ्य ऋषि परंपरा और कृषि परंपरा पर टिका हुआ है।जहां ऋषि आंतरिक स्वास्थ्य का पोषण करते हैं, वहीं कृषि के द्वारा बाहरी स्वास्थ्य का पोषण किया जाता है। उन्होंने सभी रोगियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।






*आयुर्वेद विभाग के अतिरिक्त निदेशक, बीकानेर डॉक्टर नरेंद्र कुमार शर्मा भी शिविर के अवलोकन के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि महावीर इंटरनेशनल मानव जाति के लिए बहुत बड़ी सेवा कर रहा है। रोगियों से उन्होंने दवा का नियमित रूप से सेवन करने और चिकित्सकों द्वारा बताए गए परहेज को अपने जीवन में ढ़ालने का निवेदन किया। उन्होंने सभी रोगियों की कुशल क्षेम पूछी और शिविर की व्यवस्थाओं पर प्रसन्नता जाहिर की। 


*शिल्प एवं माटी कला बोर्ड, राजस्थान के उपाध्यक्ष श्री डूंगर राम गेदर ने भी शिविर में पहुंचकर व्यवस्था देखी और संस्था एवं आयुर्वेद विभाग द्वारा किए गए इस साझे प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की। 

*इस अवसर पर सभी चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ सहित संस्था के संजय बैद, चंद्र सिंह चौधरी, कालू राम बिश्नोई, लाल चंद वर्मा, ललित चौपड़ा, नत्थूराम कलवासिया, नीरज डांग, ओम प्रकाश कारगवाल, पवन जैन, राजेश वर्मा, रमेश कुमार शर्मा, रतन लाल चौपड़ा, सत्यनारायण झंवर, सोहन लाल ढ़ाका, विजय सावनसुखा, विनोद जाखड़,स्काउट एवं रोगियों के परिजन उपस्थित रहे।०0०

*****(



यह ब्लॉग खोजें