बुधवार, 14 जुलाई 2021

केजरीवाल ने पंजाब उतराखंड के बाद गोवा में भी फेंका फ्री बिजली का पासा- दिल्ली में है तो यहां भी होगी

 



** करणीदानसिंह राजपूत **


केजरीवाल ने गोवा में भी फेंका फ्री बिजली का पासा, बोले- माफ हो जाएंगे पुराने बिल

केजरीवाल ने पणजी में कहा कि अगर दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो गोवा के लोगों को क्यों नहीं। इससे पहले केजरीवाल ने उत्तराखंड, पंजाब में भी हर घर में हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था।


दिल्ली में अपनी सफलता को दोहराने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल दूसरे चुनावी राज्यों में उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाली बिजली देने का वादा कर रहे हैं। 


आप अध्यक्ष ने उत्तराखंड और पंजाब में इसी तरह की घोषणाओं के बाद बुधवार को गोवा में प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया।


केजरीवाल ने पणजी में कहा कि हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो गोवा के लोगों को क्यों नहीं। गोवा में अगले साल फरवरी में चुनाव होना है। इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को उत्तराखंड में भी हर घर में हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। उन्होंने राज्य में निर्वाचित होने पर लंबित बिलों की माफी, कृषि के लिए मुफ्त बिजली और निर्बाध आपूर्ति की भी घोषणा की।


केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में मुफ्त बिजली के वादे को पूरा करने में करीब 12 सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य के 50 हजार करोड़ रुपये के बजट से इसे आसानी से किया जा सकता है। 


पिछले महीने केजरीवाल ने वादा किया था कि अगर पार्टी 2022 में सत्ता में आती है तो पंजाब के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि मुफ्त बिजली का मतलब 80 फीसदी घरों में बिल शून्य होगा।


केजरीवाल की घोषणा को देखते हुए उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस ने भी इसी तरह की योजनाओं की घोषणा की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने घोषणा की है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो यह सुनिश्चित करेगी कि सभी लोगों को पहले वर्ष में 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिले और दूसरे वर्ष में 200 यूनिट तक बिजली मिले।


पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए अपनी ही सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। अमरिंदर सरकार अब उस वादे को पूरा करने के लिए प्रयास कर रही है।०0०

14-7-2021.

०००००००००००००












यह ब्लॉग खोजें