शुक्रवार, 21 अगस्त 2020

नगरपालिका ने भादू कटले की सील हटाई- आठ माह तक सील रहा।



* करणीदानसिंह राजपूत *
सूरतगढ़ 21 अगस्त 2020.
नगर पालिका सूरतगढ़ की ओर से आज दोपहर को पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह भादू और उनके दो भाइयों देवेंद्र और रविंद्र के कटले की सील मोहर हटा दी गई। नगरपालिका कर्मचारी कालूराम सेन व अन्य ने दोपहर में सील हटाई। 

नगरपालिका ने 13 दिसंबर 2019 को निर्माण स्वीकृति अनुसार नहीं होने का नोटिस देते हुए 6 माह के लिए सील लगा दी थी।
अधिशासी अधिकारी लालचंद सांखला के नेतृत्व में नगरपालिका अधिकारियों व कर्मचारियों ने 13 दिसंबर 2019 को कटला सील किया था। नगरपालिका ने कार्यवाही कर फाईल क्षेत्रीय उप निदेशक स्वायत शासन विभाग बीकानेर को सौंपी थी।
क्षेत्रीय उप निदेशक के समक्ष नगरपालिका की कार्यवाही के नापजोख को सही नहीं बताते हुए अन्य एजेंसी से रिपोर्ट करवाने की मांग की गई। इसके बाद नगरपरिषद श्रीगंगानगर के स्टाफ ने जांच की और रिपोर्ट सौंपी। उस रिपोर्ट के जो बाद निर्णय हुआ और कटले की सील हटाई गई। निर्णय होने की चर्चा कुछ माह पहले शुरू हो चुकी थी। निर्णय की विस्तृत रिपोर्ट मिलेगी तब लगाने का प्रयास होगा। कांग्रेस का बोर्ड आने के बाद नगरपालिका ने यह एक ही कटला सीज किया था जबकि आसपास कई निर्माण सही नहीं हुए।ओमप्रकाश कालवा अध्यक्ष ने 2 दिसंबर 2019 को कार्यग्रहण किया था और कुछ दिन बाद ही नोटिस जारी हुए और फिर कटला सीज कर सील लगादी गई थी। सभी निर्माण में 50 से अधिक दुकानें हैं।००






कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें