शनिवार, 4 जुलाई 2020

श्रीगंगानगर जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने संभाला कार्यभार



श्रीगंगानगर, 4 जुलाई 2020.

श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने शनिवार सायं जिला कलक्टर का पदभार ग्रहण किया। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा इससे पूर्व वन विभाग के संयुक्त शासन सचिव के पद पर थे। श्री महावीर प्रसाद वर्मा की पहली पोस्टिंग विकास अधिकारी के पद पर अनूपगढ़ में रही। जिला कलक्टर काल के रूप में यह   शुरुआत है।

प्रेस वार्ता में पत्रकारों से कहा कि लोक सेवक के रूप में कार्य करूंगा। कार्यः- जिला कलक्टर

जिला कलक्टर ने पदभार ग्रहण करते ही सबसे पहले श्रीगंगानगर के मीडिया प्रतिनिधियों से प्रेसवार्ता की और कहा कि वे इस पद पर जनता के लोक सेवक के रूप में कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि वे कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कृत-संकल्प हैं।

 उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर अभी अन्य जिलों से बेहतर स्थिति में है और वे उसे बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कोविड-19 की हालात की सबसे पहले समीक्षा की व सीएमएचओ को निर्देशित किया कि वे कोविड-19 पर राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पूर्णतया पालन कराएं।

उन्होंने कहा कि जहां भी कोरोना के नये मरीज आएंगे, वहां कर्फ्यू लगाना, आइसोलेट करना, आसपास के घरों का सर्वे किया जाएगा व ट्रीटमेंट तथा कैंटोनमेंट जोन यथाशीघ्र तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे कोरोना से संबंधित सभी मामलों को स्वयं माॅनिटर करेंगे।

जिला कलक्टर ने कहा कि वे श्रीगंगानगर के ड्रेनेज सिस्टम पर कार्य करेंगे तथा शहर को पानी भरने की समस्या से छुटकारा दिलाने का पूर्ण प्रयत्न करेंगे। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी तथा किसानों की समस्या का जल्द हल निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या यदि तहसील स्तर पर हो तो उसे तहसील स्तर पर ही हल किया जाएगा। जिला कलक्टर के रूप में वे हर समस्या का समाधान 24 घंटे करने के लिए स्वयं उपलब्ध रहेंगे। 

प्रेस वार्ता में एडीएम प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, एडीएम सर्तकता श्री अरविंद जाखड़ तथा सभी मीडिया जन व सूचना केंद्र के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।**

-------/-



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें