बुधवार, 17 अगस्त 2016

पूनम का बीकानेर बालेरा बाडमेर पचपदरा सरवडी पुरोहितान में शराब बंदी आंदोलन

 
 सम्पूर्ण शराब बंदी आंदोलन के तहत जस्टिस फाॅर छाबडा जी टीम सयोजंक पूनम अंकुर छाबडा , संगठन प्रदेश प्रवक्ता भैरु सिंह राजपुरोहित , मिडिया प्रभारी रामस्वरूप भाटी के नेतृत्व में बीकानेर मे जन जागृति अभियान के रुप में रामपुरा बस्ती में घर घर शराब बंदी के लिए प्रेरित किया बीकानेर जिलाध्यक्ष हसन रज्जा के साथ टीम ने प्रचार कर आम जन को नशे से दुर रहने का आग्रह किया।


  बालेरा बाडमेर पहुचने पर डेजर्ट पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में श्रवण सिंह राजगुरु , उगम सिंह , प्रितम सिंह के नेतृत्व में पूनम अंकुर छाबडा का राजस्थानी परमपरा के साथ ढोल नगाडे के साथ स्वागत किया गया और बालेरा में आयोजित समारोह मे  हजारो लोगों की उपस्थिति में पूनम अंकुर छाबडा ने शराब मुक्ति का आहवान किया तो सभी ने नशा मुक्ति का संकल्प लिया और गांव को नशा मुक्त करने की घोषणा की और जस्टिस फाॅर छाबडा जी टीम को समर्थन देने की घोषणा की।
  समारोह में प्रधान गरिमा राजपुरोहित , दिनेश सिंह मनणा , महेन्द्र सिंह , मुकेश सिंह , नरपत सिंह, जगदीश सिंह, शैतान सिंह ने भी इस नेक आंदोलन के लिए बधाई दी।

  पचपदरा में आयोजित सभा में मास्टर दोलत राम खारवाल , गजेन्द्र सिंह खारवाल , संवाई सैन ने भी जस्टिस फाॅर छाबडा जी गैर राजनीतिक संगठन को समर्थन देने की घोषणा करते शराब बंदी मुददे पर राजनीति करने वालो की भ्रतस्सना करते हुए कहा कि कुछ लोग शहीद छाबडा जी के नाम पर राजनीतिक रोटियाँ सैकने का प्रयास कर रहै है  पर आम जन छाबडा जी की शहादत को जाया नही जाने देगा और बहन पूनम अंकुर छाबडा , भैरु सिंह राजपुरोहित के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस नेक मुहिम में साथ हे और प्रदेश को शराब मुक्त करवा  कर रहैगा ।
सरवडी पुरोहितान में आयोजित नशा मुक्ति सभा में पहुचने पर सरवडी संरपच प्रकाश सैन , टीम अध्यक्ष सुजा राम देवपाल , गुलाब सिंह , भैरु सिंह सरवडी ने पूनम अंकुर छाबडा का स्वागत किया वही सभा को संबोधित करते पूनम अंकुर छाबडा ने नशा मुक्ति पर अपनी बात रखी तो गांववासियों ने एक स्वर में गांव को शराब मुक्त करने का वादा करते हुए कहा कि जब आपके संगठन के साथ हमारे गांव के युवा साथ है तो हमारा नेतिक धर्म है की हम भाई भैरु सिंह का साथ देते हुए गांव को पुर्ण नशा मुक्त बनाए और सहयोग करे ।
सभी ने संकल्प लिया तथा विधालय परिसर में प्रधानाचार्य ईमरती चौधरी के साथ पूनम अंकुर छाबडा ने वृक्षारोपण कर नशा मुक्त सरवडी अभियान का आगाज किया सभी गांववासियों ने पूनम अंकुर छाबडा को चुनडी ओढाकर स्वागत किया ।
इस अवसर पर गुलाब सिंह उर्फ ईशु बन्ना , सुजा राम देवपाल , भैरु सिंह , विनोद कुमार , विशन सिंह सहित वक्ताओं ने विचार रखे ।








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें