शनिवार, 4 मई 2024

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक रविप्रकाश मेहरड़ा ऑन ड्यूटी

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

जयपुर 4 मई 2024.

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक डा रवि प्रकाश मेहरड़ा ने शुक्रवार 3 मई को  को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। एक दिन पहले ही डा.मेहरड़ा को महानिदेशक बनाया गया था।

इस अवसर पर अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव ने पुष्प गुच्छ भेंट कर मेहरड़ा का स्वागत किया। इस अवसर पर ब्यूरो के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।



मेहरड़ा ने पदभार संभालने के बाद ब्यूरो टीम को शुभकामनाएं दी और कहा कि ब्यूरो में सभी को पूरी टीम भावना से आमजन के हित में कार्य करने के साथ ब्यूरो के सूचना तंत्र को मजबूत करना है और टोल फ्री नम्बर 1064 एवं व्हाटसएप हेल्पलाईन नम्बर 9413502834 का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। जिससे आमजन का विश्वास मजबूत हो और वे सुगमता से ब्यूरो में भ्रष्टाचार संबंधी शिकायतें कर सकें।


उन्होंने कहा कि जनता के विश्वास को मजबूत करने के साथ गुणात्मक अनुसंधान पर विशेष ध्यान देना है जिससे किसी निर्दोष के साथ अन्याय न हो और भ्रष्टाचारियों पर त्वरित कार्रवाई भी करनी है। 

मेहरड़ा ने कहा कि एसीबी  ने पूर्व में अच्छा काम किया हैं और अब इससे भी अच्छा काम करके दिखाना है।


इस अवसर पर उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ब्यूरो के टोल फ्री हेल्पलाईन नम्बर पर संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे, एसीबी जनता के वैध कार्य को कराने में पूरी मदद करेगी।०0०

*******








यह ब्लॉग खोजें