बुधवार, 15 मई 2024

पंप हाऊस जमीन का पट्टा बना दिया:नेता पार्टियां शर्मनाक चुप्पी पर.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 15 मई 2024.

नगर पालिका पंप हाउस की जमीन का फर्जी दस्तावेजों से पट्टा बनाए जाने का भ्रष्टाचार मामूली नहीं है कि इस कार्यवाही में हाथ काले करने वालों को क्लीन चिट मिल जाए। 

यह मामला पालिका की जांच कमेटी में भी खत्म नहीं हो सकता। इसमें किसी को क्लीन चिट दी जा सकने की हर कार्यवाही सदस्यों को भी खतरे में डाल सकती है। नगरपालिका के किस नियम से कमेटी का गठन किया गया है यह अधिशासी अधिकारी की जिम्मेदारी है।

* मामला गंभीर है नगरपालिका की संपत्ति का है और निकट भविष्य में मुकदमा होने की भी पूरी संभावनाएं हैं,सो यह मामला ईओ खुद को देखना चाहिए था।

* पंप हाउस की जमीन का पट्टा बनाए जाने का भ्रष्टाचार, दस्तावेजों की कूट रचना, नियम विरुद्ध कार्यवाही स्पष्ट हो जाने के बावजूद पालिका के पार्षदों ने मौन धारण कर रखा है। केवल एक महिला भाजपा पार्षद यासमीन सिद्दिकी ने लिखित में शिकायत की है।  नगर पालिका की संपत्ति को बचाना रख रखाव करना सब पार्षदों की जिम्मेदारी है मगर यह इसलिए चुप है कि दोस्ताना संबंध निभाए जा सकें और हो सके तो इस भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों कर्मचारियों को लाभ लेने वालों को बचाने की कोशिश हो सके। इस प्रकार की कोशिश चाहे जो करली जाए लेकिन यह मामला नगरपालिका में चल रही राजनीति से पुलिस मुकदमा निश्चित ही बनेगा। 

* सितंबर 2022 में पंप हाऊस की जमीन पर अतिक्रमण का मामला जोरशोर से उठा, हंगामा हुआ। नगरपालिका संपत्ति के बोर्ड लगे और इतना होने के बावजूद मोनिका पत्नी राजेश अरोड़ा और पालिका स्टाफ का दुस्साहस है कि उन्होंने यह फर्जीवाड़ा कर लिया।  आश्चर्य और शर्मनाक यह है कि इस फर्जीवाड़े पर विधायक,पूर्व विधायकों, नेताओं और राजनीतिक दलों ने विरोध नहीं किया और किसी ने लिखित में मुकदमा कराने का नहीं लिखा। हालांकि यह मामला दबने वाला नहीं रहा है मगर  सभी के चेहरों से पर्दे हटे हैं।

👍👍 नगरपालिका के निलंबित अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा (भाजपा)और परसराम भाटिया पार्षद( कांंग्रेस) में परस्पर जबरदस्त विवाद और कानूनी लड़ाईयां चल रही है, ऐसे हालात में यह पट्टा कांड भी मुकदमा शिकायत आदि से अलग नहीं रह पाएगा। उक्त पट्टा परसराम भाटिया के कार्यवाहक अध्यक्षता काल में बनाए जाने का आरोप है।०0०

0०

यह ब्लॉग खोजें