मंगलवार, 4 जुलाई 2023

पूजा छाबड़ा का एस एम एस हॉस्पिटल से मुख्यमंत्री को पत्र.सूरतगढ़ जिला बनाओ.

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 4 जुलाई 2023.

सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान के तहत पूजा छाबड़ा ने आज 4 जुलाई को मुख्यमंत्री राजस्थान को एक पत्र प्रेषित किया है जिसमें सूरतगढ़ को जिला बनाओ मांग पूरी करने का समझौते के अनुसार वार्ता करने का लिखा गया है।

 पूजा छाबड़ा ने लिखा है कि शराबबंदी के आंदोलन में उनके ससुर स्वर्गीय गुरुशरण छाबड़ा जी के साथ में जो समझौता किया गया था वह भी लागू किया जाए।

*  विदित रहे कि पूजा छाबड़ा इस समय 2 जुलाई से एस एम एस हॉस्पिटल जयपुर के सघन चिकित्सा इकाई में उपचाराधीन है।  पूजा छाबड़ा ने सूरतगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर 21 मार्च से 3 अप्रैल तक आमरण अनशन किया 3 अप्रैल को सरकार से एक समझौता हुआ कि मुख्यमंत्री से समय लेकर वार्ता करवाई जाएगी जो अभी तक करवाई नहीं गई। पूजा छाबड़ा ने इसके बाद में 16 मई को एक संकल्प ले लिया कि सूरतगढ़ जिला बनेगा तब तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगी। उनके इस संकल्प को 50 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री को यह पत्र लिखा गया है।


 

 सूरतगढ़ को जिला बनाओ अभियान के तहत गांवों को जोड़ने के लिए ग्रामीण लोगों को प्रेरित करने के लिए वे लगातार 1 जून से गांवों में घूम रही थी।

 1 जुलाई को भयानक गर्मी और उमस की वजह से ग्रामीण क्षेत्र में उनकी तबीयत बिगड़ी।उसके बाद उनको सूरतगढ़ ट्रॉमा सेंटर में उपचार किया गया लेकिन स्थिति ने कोई अंतर नहीं था और कुछ जांचें  केवल जयपुर में संभव थी इसलिए उन्हें 1 जुलाई की रात को जयपुर रेफर किया गया। उच्च स्तरीय प्रशासनिक व्यवस्था से सरकारी एम्बुलेंस से  जयपुर भिजवा कर

 2 जुलाई को एस।एम.एस. की मल्टीस्पेशलिस्ट आईसीयू में उनको भर्ती कराया गया जहां वे उपचाराधीन हैं।०0०

यह ब्लॉग खोजें