सोमवार, 24 जुलाई 2023

ओमप्रकाश कालवा और बनवारीलाल उच्च न्यायालय में:कालवा निलंबन आज संभावित.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 24 जुलाई 2023.

नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा और पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल की कानूनी लड़ाई आज उच्च न्यायालय में नये सिरे से शुरू होगी। दोनों पक्ष पूरी तैयारी में हैं।

 * सीवरेज गलल भुगतान मामले में डीएलबी न्यायिक जांच के लिए निलंबित करेगी यह निश्चित है। उच्च न्यायालय में यह बताया जा चुका है तथा ओमप्रकाश कालवा को कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली थी। ओमप्रकाश कालवा की डीएलबी नोटिस पर लगाई रिट उच्च न्यायालय ने 21 जुलाई को खारिज कर दी थी। कालवा पर निलंबन की तलवार लटकी हुई है।

* कालवा की ओर से आज तीन रिटें लगाए जाने की संभावना है।

 निलंबन पर उच्च न्यायालय के 21 जुलाई के निर्णय पर डबल बैंच में जाएगा। 

दूसरी रिट कलेक्टर की जांच के विरुद्ध लगाएगा। यह भी संभव है कि ओनलाईन रिट लगादी गई हो। उसका मालूम नहीं पड़ता। 

कालवा भी कविएट लगा सकता है ताकि बनवारीलाल कोई रिट पेश करे तो न्यायालय कालवा के पक्ष को सुन कर निर्णय करे।

👍 यही संभावनाएं बनवारीलाल मेघवाल की ओर से भी होगी। बनवारी लाल डबल बैंच में केविएट लगाएगा ताकि ओमप्रकाश कालवा वहां रिट लगाता है तो बनवारीलाल पक्ष को सुनकर ही निर्णय होगा। कलेक्टर की जांच पर भी बनवारीलाल केविएट लगाएगा ताकि कालवा रिट लगाए तो बनवारीलाल को सुन कर निर्णय हो। एक केविएट और भी लगाई जाने की संभावना है।

👍 आज ओमप्रकाश कालवा को निलंबित किए जाने का आदेश डीएलबी से जारी होने की पक्की उम्मीद है। उच्च न्यायालय में निलंबन का बताए जाने के बाद डीएलबी आदेश जारी करने में देरी नहीं कर सकता। इससे किसी पक्ष का इंटरेस्ट शो हो सकने के आरोप में डीएलबी भी लपेटे में आ सकता है। 

* आज नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा, ईओ विजयप्रतापसिंह, लेखाकार सुनील और दो अभियंताओं को निलंबित किए जाने की पक्की संभावना है।०0०

👍👍 राजनीति में रुचि रखने वालों की निगाहें आज जयपुर और जोधपुर पर टिकी है। सूरतगढ़ नगरपालिका इतिहास में इस तरह की पहली लड़ाई है और फर्जी भुगतान भी बहुत बड़ा 1 करोड़ 45 लाख से अधिक है। ०0०






यह ब्लॉग खोजें