शनिवार, 3 जून 2023

सूरतगढ़ में अफीम तस्करी में गिरफ्तार कांस्टेबल हनुमान जाट बर्खास्त.

 




* करणीदानसिंह राजपूत *


 सूरतगढ में अफीम ले जाते हुए गिरफ्तार किए गए चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस के  कांस्टेबल हनुमान जाट को राज्य सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

यह आदेश एसपी राजन दुष्यंत द्वारा 1 जून 2023 को जारी किया गया। सूरतगढ में 14 मई को गिरफ्तार किए जाने पर 15 मई को उसे सस्पेंड किया गया था। 

कॉन्स्टेबल पकड़े जाने से पहले चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन में तैनात था। इसके साथ पकड़ा गया एक और आरोपी उसी के परिवार का था।

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले के गांव सोमासर रजियासर थाना क्षेत्र निवासी हनुमान पुत्र कानाराम जाट की कांस्टेबल पद पर भर्ती 2015 में हुई थी। हनुमान तस्करों से मिलीभगत कर अफीम श्रीगंगानगर पहुंचाया करता था। इन दिनों आरोपी कॉन्स्टेबल हनुमान पुलिस लाइन में तैनात था। कॉन्स्टेबल हनुमान अपने रिश्तेदार सीताराम के साथ निंबाहेड़ा क्षेत्र से अफीम लेकर रवाना हुआ था।

सूरतगढ सिटी थाना की सब इंस्पेक्टर रचना बिश्नोई ने  14 मई को सूरतगढ़ में गश्त के दौरान दोनों को पकड़ लिया। उनके कब्जे से 3.690 किलो अफीम जब्त की गई थी।

सूरतगढ़ पुलिस ने हनुमान कॉन्स्टेबल और उसके साथी सीताराम को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर 5 दिन का रिमांड लिया और उसके बाद 20 मई को जेल भेज दिया। 

इस मामले की सूचना आते ही एसपी ने 15 मई को उसे सस्पेंड कर दिया था। पुलिस की प्राथमिक जांच में कॉन्स्टेबल हनुमान दोषी पाया गया था। इसीलिए एसपी राजन दुष्यंत ने गुरुवार 1 जून 2023 को राज्य सेवा से उसे बर्खास्त कर दिया।

हनुमान जाट पहले निंबाहेड़ा कोतवाली में पोस्टेड था। उस दौरान निंबाहेड़ा क्षेत्र के ही केली गांव के किसी तस्कर के संपर्क में आ गया।  इसकी सूचना मिलने पर एसपी ने उसे इसी साल लाइन हाजिर कर दिया था। ०0०

******




यह ब्लॉग खोजें