बुधवार, 14 जून 2023

गांवों में पूजा छाबड़ा को प्यार दुलार स्नेह:प्रचंड गर्मी और लू में गांवों में जिला बनाओ अभियान

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ को जिला बनाओ अभियान से गांवों को जोड़ने को अन्न त्याग कर प्रचंड गर्मी और लू के थपेड़ों में घूम रही पूजा भारती छाबड़ा को अपार स्नेह मिल रहा है। शराबबंदी नशामुक्ति और सूरतगढ़ को जिला बनाने के लिए जोशीले भाषण सुनने को नर नारियां और युवा मौजूद रहते हैं। 

* सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान में गांवों को जोड़ कर मजबूती तैयार करने का निर्णय था जिसको सही रूप में पूजा छाबड़ा निभाती हुई आगे बढा रही है।







 *शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा के नेतृत्व में सूरतगढ़ को जिला बनाओ रथ यात्रा आज 14वें दिन रघुनाथपुरा गांव में पहुंची। 

* प्रचंड गर्मी और भीषण लू के बीच रथ यात्रा के प्रति लोगों में काफी उत्साह था। पूजा भारती छाबड़ा ने रघुनाथपुरा में तीन  स्थानों पर सभाओं को संबोधित किया।

 भीषण गर्मी के होते हुए भी अच्छी संख्या में महिला पुरुष युवा और बुजुर्ग पूजा भारती छाबड़ा को सुनने के लिए एकत्रित हुए।

 पूजा भारती छाबड़ा ने अपने संबोधन में सूरतगढ़ को जिला बनाने के लिए सभी ग्राम वासियों से सहयोग मांगा।

 घर-घर जाकर लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर सूरतगढ़ को जिला बनाने में चल रहे आंदोलन में सहयोग करने की अपील की। 


पूजा ने  सभी प्रकार के नशे और शराब से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जानकारी देते हुए इससे दूर रहने का आग्रह भी किया गया। 

गांव की महिलाओं ने पूजा भारती छाबड़ा को गले लगाकर और बुजुर्गों ने उन्हें आशीर्वाद देकर जिला आंदोलन में भरपूर सहयोग करने का वादा किया।

* पूजा भारती द्वारा जिला बनाने को लेकर अन्न त्याग संकल्प के तीसवें दिन सत्याग्रह आज भी जारी है।  

*आज की जनसभा में सरपंच सोनू बरोड़, सतीश शर्मा, संजय कुमार गोयल, पवन, जयपाल गोस्वामी, डॉक्टर बलजीत, चुन्नीलाल, सुभाष शर्मा, मोतीराम, विजय सिंह,सुल्तान गिरी, कालूराम, रामेश्वर,जगदीश, पूनम, रामचंद्र, लेखराम आदि उपस्थित रहे।०0०

********




यह ब्लॉग खोजें