गुरुवार, 11 मई 2023

सूरतगढ जिला बनाओ समिति में राजनीति: सचिव आकाशदीप बंसल का इस्तीफा

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 11 मई 2023.

 सूरतगढ जिला बनाओ अभियान समिति में कमजोर नेतृत्व के कारण घुसी राजनीति से और अपना तिरस्कार होते देख दिनरात सक्रिय रहने वाले सचिव आकाश दीप बंसल ने आज सार्वजनिक रूप से पद छोड़ने की घोषणा की। इससे कुछ दिन पहले वरिष्ठ नेता नरेन्द्र घिंटाला ने समिति से स्वयं को अलग किया। घिंटाला ने भी समिति में राजनीति होने का आरोप लगाया था।

नरेन्द्र घिंटाला ने अभियान को मजबूती प्रदान करने के लिए 51 सौ रूपये का सहयोग भी दिया। ( संशोधन : पहले समाचार में यह राशि  51 हजार रूपये लिखी गई थी। समिति अध्यक्ष श्री विष्णु शर्मा और किशोर गाबा ने बताया कि 51 सौ रू.है और इतने की ही रसीद कटी हुई है। )

 इनके बड़े भाई विनोद घिंटाला ने आमरण अनशन भी किया। समिति सदस्य का घोषित रकम एक हजार रपये भी जमा कराए। अन्य सदस्यों ने तो यह रकम भी जमा नहीं कराई। करीब दस लोगों ने सदस्यता रकम दी है।

समिति में राजनीति घुसने से लोगों ने आना बंद कर दिया और मंच पर संख्या कम होने लगी। नरेन्द्र घिंटाला से बाद में संपर्क तक नहीं किया। उनको वापस जोड़ने की कोशिश तक नहीं की गई।


 सबसे पहले आमरण अनशन पर बैठने वाली पूजा छाबड़ा का बैनर फाड़कर हटाया गया जो लोगों को बुरा लगा। आमरण अनशन बंद कर क्रमिक अनशन शुरू किया। बड़े नेताओं को दूसरे नाम पसंद नहीं आ रहे थे। एक आदेश भी जारी हुआ की मंच पर किसी को भी बुकै मालाएं पहना स्वागत नहीं होगा। अध्यक्ष को यह नोटिस जारी करने के लिए कहा गया। इससे महिमा मंडन होगा बताया गया। जो पहले से ही प्रसिद्ध हो उसको क्या महिमा मिलती लेकिन इन कार्यवाहियों से संख्या कम होने लगी। एक भी कदम पूरा सफल नहीं हो पाया।

अब सचिव आकाशदीप बंसल ने पद छोड़ा है तो साथ में बयान भी जारी किया है।


सभी साथियों को व सूरतगढ़ की जनता को मेरा नमस्कार 🙏

मैं सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान के लिए पिछले 10 वर्षों से जी-जान से अपनी मेहनत से लगा हुआ हूं और आगे भी सूरतगढ़ को जिला बनाने का हर प्रयास करता रहूंगा। अभी जो वर्तमान में हालात हैं उसमें राजनीतिकरण हो गया है। जिला बनाओ अभियान ना होकर व्यक्तिगत कटाक्ष करने का अभियान हो गया है।  अभियान समिति के अलावा  11 सदस्यों की समिति बनाई थी उसने मुझे शामिल नहीं किया गया जबकि सचिव किसी भी समिति का होता है उसको सूचना देना जरूरी होता है मुझे किसी भी मीटिंग की सूचना नहीं दी जा रही है इन बातों से आहत होकर जिला बनाओ अभियान समिति के सचिव पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

 लेकिन मेरा वादा है सूरतगढ़ की जनता से  कि सूरतगढ़ को जिला बनाने के लिए जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर लड़ाई लडूंगा। मैं अपना सहयोग सूरतगढ़ जिला बनाओ के लिए जो भी व्यक्ति सहयोग करेगा उसका मेरा सहयोग रहेगा।

 धन्यवाद जय हिंद यह सूचना प्रेस को भी दी जाती है।

आकाशदीप बंसल

पूर्व सचिव व्यापार मंडल

सूरतगढ़ 

*****


यह ब्लॉग खोजें