शुक्रवार, 9 दिसंबर 2022

सूरतगढ़:उच्च मार्ग निर्माण पर. नरेन्द्र घिंटाला,राकेश बिश्नोई एवं प्रशासन








* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 9 दिसंबर 2022.


फ्लाई ओवर  निर्माण में चल रही लापरवाही की वजह से हो रहे हादसों पर नियंत्रण करने के लिए उच्च मार्ग जाम की चेतावनी के बाद आज उपखंड अधिकारी संदीपकुमार काकड़ ने निरीक्षण किया। इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक किशनसिंह और सिटी थानाधिकारी रामकुमार लेघा भी उपस्थित थे। राष्ट्रीय उच्च मार्ग के सहायक अभियंता नीरज गोदारा और निर्माण कराने वाली ठेकेदार कं एम पी एल. के अधिकारी आर.एस.राजपुरोहित मौजूद थे।

विदित रहे कि कुछ दिन पहले नरेंद्र घिंटाला राकेश बिश्नोई व अनेक नागरिकों ने उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी के समक्ष राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर धीमे निर्माण और दुर्घटनाओं व मौतों पर बात की थी। उपखंड अधिकारी से निरीक्षण करने का आग्रह किया व 10 दिन का समय दिया। उपखंड अधिकारी संदीपकुमार ने उसी दिन निर्माण करा रही कं के अधिकारी के साथ निरीक्षण किया और  खामियों को दूर करने के निर्देश दिए।

नागरिकों की चेतावनी के तहत 10 दिसंबर को बैठक की सूचना प्रसारित होते ही। उपखंड अधिकारी तत्काल 8 दिसंबर को एकशन में आए। दोनों नेताओं के साथ आज मौका देखने की बात रखी। इसलिए आज इंदिरा सर्कल से काफी दूरी तक निरीक्षण किया। 











निरीक्षण के समय आसपास के दुकानदार भी पहुंच गए और  हाईवे निर्माण कार्य की लापरवाही के लिए अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई और मांगों के नहीं माने जाने पर हाइवे जाम की चेतावनी दी। लोगों ने कहा कि उड़ती धूल से दमा होने का खतरा हो रहा है। सामान भी खराब हो रहा है।

उपखंड अधिकारी संदीप काकड़ ने दो पुलिया,सर्विस रोड,नाले का निर्माण पूरा करने,सड़क पर बैरिकेड्स लगाकर यातायात व्यवस्था को नियंत्रण में करके निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। हाईवे निर्माण के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर किसी भी तरह के सिग्नल, रिफ्लेक्टर, गतिरोध नहीं लगाए जाने के कारण आए दिन हो रही घटनाओं को रोकने हेतु उपखंड अधिकारी संदीप काकड़ ने निर्माण कंपनी एमबीएल के अधिकारी को 15 दिन में व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

मौके पर नरेन्द्र घिंटाला और राकेश बिश्नोई को यह बताया गया कि नगरपालिका द्वारा नाले की सफाई नहीं करवाई जा रही। वर्षा पानी सड़क पर से नाले में जाने के लिए नाला बनाया जा रहा है जिसमें शहर की नालियों का गंदा पानी डलवा ना शुरू हो गया।

इसके अलावा यह भी बताया गया कि पीएचईडी और विद्युत वितरण निगम की ओर से सहयोग नहीं किया जा रहा। इस निरीक्षण व बातचीत में नरेन्द्र घिंटाला और राकेश बिश्नोई के अलावा बद्रीप्रसाद बिन्नाणी,जगजीत सिंह बराड़,ओमप्रकाश चाहर, रमेशचंद्र माथुर,उमेश मुदगल,नरेंद्र शर्मा,लीलाधर फौजी आदि ने भी भाग लिया।

** प्रशासन द्वारा आज मौके पर बुलाकर निर्माण कं अधिकारियों से वार्ता के बाद 10 दिसंबर शनिवार को नई धानमंडी में 11 बजे होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है। ०0०

******















यह ब्लॉग खोजें