गुरुवार, 21 सितंबर 2017

हनीप्रीत के शक में हरियाणा पुलिस का गुरुसर मोडिया में सर्च

हनीप्रीत के शक में हरियाणा पुलिस ने बाबा गुरमीत  राम रहसरच के पैतृक गांव गुरुसर मोडिया में सर्च अभियान शुरु कर रखा है।

 हरियाणा पुलिस डेरा प्रमुख राम रहीम के पैतृक गांव पहुंची हुई है। हनीप्रीत यहीं पर छुपी हो सकती है। राजस्थान के श्री गंगानगर में पुलिस फोर्स ने हनीप्रीत के छिपे होने की खबर के बाद एक गर्ल्स स्कूल को घेर लिया। हनीप्रीत की तलाश में पंचकूला, सूरतगढ़ व गोलूवाला पुलिस ने कि गुरूसर मोडिया में घेराबंदी कर रखी है। 

पुलिस स्कूल की चारों ओर से घेराबंदी किए हुए है। गुरुसर मोडिया गुरमीत राम रहीम का गांव हैं, जहां डेरा सच्चा सौदा ही इस स्कूल का संचालन भी करता है।पुलिस को इस बात का अंदेशा है कि गुरमीत राम रहीम की बेटी ब दामाद दोनों साथ हो सकते हैं। पुलिस ने बवाल होने की आशंका के चलते भारी संख्या में फोर्स की तैनाती कर दी है। 

 ( जागरण अपडेट- पुलिस ने  गुरूवार को श्रीगंगानर जिले के गुरसर मोड़िया गांव में छापे मारे । हालांकि हनीप्रीत तो यहां नहीं मिली,लेकिन यह जानकारी अवश्य मिली कि वह पंजकूला में हिंसा के बाद सीधे राजस्थान आई थी और यह उदयपुर,जयपुर और श्रीगंगानगर जिले  में तीन से  चार दिन तक रहने के बाद फरार हो गई ।राम रहीम के पैतृक गांव गुरसर मोड़िया में स्थित उसके आवास और ड़ेरे पर छापेमारी की गई,इससे पहले पूरे गांव को भारी पुलिस ने घेर लिया । हरियाणा से आई पंचकूला पुलिस की विशेष टीम ने राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के 100 पुलिसकर्मियों के सहयोग से राम रहीम के घर एवं डेरे की तलाशी ली,इस दौरान राम रहीम की अवैध सम्पतियों से जुड़े दस्तावेज मिलने के साथ ही,सिरसा की तरह गुरसर मोड़िया आश्रम में भी गुप्त गुफा होने की बात सामने आई ।

श्रीगंगानर जिला पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस को जानकारी मिली थी कि हनीप्रीत गुरसर मोड़िया  गांव में स्थित राम रहीम के पैतृक गांव में छिपी हुई है । इस पर पंचकूला पुलिस ने श्रीगंगागर पुलिस से सहयोग मांगा,जिले के दो पुलिस थानों सुरतगढ़ और गोलुवाला से पुलिस जाप्ता उनके साथ तैनात किया गया । जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी गुरसर मोड़िया में भेजा गया ।

उन्होंने बताया कि राम रहीम की पत्नी,मां,बेटा,बहू औद बेटी-दामाद पिछले डेरा प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद से गुरसर मोड़िया स्थित उसके पैतृक घर में रह रहे है,श्रीगांगनगर पुलिस उनकी गतिविधियों पर निगरानी रख रही है । अब  हरियाणा पुलिस को हनीप्रीत के यहां छिपे होने की सूचना मिली तो तलाशी अभियान चलाया गया ।


यह ब्लॉग खोजें