शुक्रवार, 7 जून 2024

सूरतगढ़:पंप हाऊस जमीन का पट्टा घोटाला:मुकदमा दर्ज कौन कराए:

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

नगरपालिका की पंप हाऊस की लाखों रूपये कीमत की जमीन फर्जीवाड़े में मुफ्त में दिए जाने का पट्टा घोटाला 10 मई 2024 को उजागर हो जाने के बावजूद इसका मुकदमा पुलिस में दर्ज कराने के मामले में गेम हो रहा है। 

* कांग्रेस के वर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष परसराम भाटिया ने 10 अगस्त 2023 को यह पट्टा मोनिका अरोडा के नाम जारी किया। इस दस्तावेजी सबूतों से जारी पट्टे का मामला पुलिस में दर्ज कौन कराए?





** कांग्रेस राज में ओमप्रकाश कालवा (भाजपा) को अध्यक्षता से सस्पेंड किया गया और परसराम भाटिया ( कांंग्रेसी पार्षद) को 28 जुलाई 2023 को अध्यक्ष नियुक्त किया गया। परसराम भाटिया द्वारा 10 अगस्त को जारी इस पट्टा घोटाले का केस ओमप्रकाश कालवा कराए। ऐसे मुकदमे वही कराए जिसके साथ विवाद हो। कालवा को सस्पेंड करवा रखा है और बहाली होने में अड़चनें डाल रहे हैं। इससे बड़ा विवाद और अवसर नहीं हो सकता

 लेकिन कालवा इसमें मास्टरी कर रहा है। आजकल आजकल करते दिन बिताए जा रहे हैं।

कालवा नहीं कराता है तो अपने खास से कराए। भाजपा नौका के वर्तमान खेवनहार संदीप कासनिया, नगरमंडल अध्यक्ष पदाधिकारी आदि सभी देख रहे हैं।

* नगरपालिका की संपत्ति का जिम्मेदार अधिकारी ईओ होता है। वर्तमान में ईओ पद पर पूजा शर्मा हैं जिन्होंने जांच समिति बनाई। उसकी रिपोर्ट और अपनी सिफारिसी रिपोर्ट के साथ डीएलबी को भिजवाए। मुकदमा भी करवा सकती है लेकिन रिपोर्ट भेजना तो जरूरी जिम्मेदारी है। कुछ पार्षदों ईओ को कार्यवाही के लिए पत्र दे चुके हैं।

*यह मामला पालिका की लाखों रूपये भूमि फर्जीवाड़े में मुफ्त में देने का है जिसकी कोई कीमत के रूपये जमा कराने की रसीद सामने नहीं आई है। 

** यह मामला असाधारण प्रमाणित है। सूरतगढ़ के कांंग्रेसी विधायक डुंगरराम गेदर इस प्रकरण पर चुप हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान रंधावा सूरतगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष थे जिनके स्थान पर परसराम भाटिया को नियुक्त करवाया गया। इसलिए परसराम के हर कार्य की जिम्मेदारी तो बनती है।

*** परसराम भाटिया के काल में 8 पार्षदों के अपने परिजनों के नाम पट्टे लेने का बड़ा घोटाला भी चर्चा में है। पार्षद पद पर रहते हुए पालिका से किसी प्रकार का लाभ नहीं ले सकता। यह घोटाला भी कालवा कं को मालुम है। 

* भ्रष्टाचार से सभी दुखी हैं लेकिन सभी नेता चुप हैं। 

7 जून 2024.

०0०

*****





यह ब्लॉग खोजें